News

महामारी के बाद व्यापार करने में आसानी में और अधिक सादगी की जरूरत: Amitabh Kant

Amitabh Kant ने कहा कि देश को ‘ प्रौद्योगिकी के साथ-साथ लीपफ्रॉग ‘ को भी विकसित करने की जरूरत है ।

नई दिल्ली: नीति आयोग के सीईओ Amitabh Kant ने शनिवार को यहां कहा, सीओवीड-19 महामारी के बाद यह हमेशा की तरह कारोबार नहीं होगा और हमें नियमों की मौजूदा भूलभुलैया को दूर करके ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में और ‘सादगी’ लाने की जरूरत है।

वे यहां के पास वालेुज स्थित औरंगाबाद औद्योगिक नगरी और मराठवाड़ा ऑटो क्लस्टर का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

महामारी के बाद प्रस्तावित सुधारों के बारे में पूछे गए एक सवाल पर Amitabh Kant ने कहा, यह बहुत स्पष्ट है कि महामारी के बाद कारोबार हमेशा की तरह नहीं चलेगा । हमें COVID के बाद सुधार लाने की जरूरत है जितना हम कर सकते हैं ।

“हमने कई नियम, विनियम और प्रक्रियाएं बनाई हैं । उन्होंने कहा कि उन्हें हटाकर हमें कारोबार करने में आसानी के लिए और अधिक सादगी लाने की जरूरत है ।

औरंगाबाद और आसपास के क्षेत्रों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मध्य महाराष्ट्र के इस हिस्से को अगले 25 वर्षों में संभावित विकास के लिए विचार के साथ विकास के लिए एक क्षेत्रीय मास्टर प्लान की जरूरत है ।

उन्होंने कहा, “इस क्षेत्र में एक क्षमता है और पर्यटन और उद्योग के दृष्टिकोण से देश में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्र में से एक के रूप में आ सकता है ।

Amitabh Kant
Image Source: Google Images

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button