राशिफल

Aaj ka Rashifal दिनांक 1 अक्टूबर 2021: इन राशियों को मिलेगा फायदा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

जानिये 1 अक्टूबर 2021 का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए Aaj ka rashifal

मेष राशि (Aries Horoscope)

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें अन्यथा कार्यक्षेत्र में अधिकारी से अनबन नुकसानदायक हो सकती है। नए संबंध से भाग्य चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। व्यापारी वर्ग अनुभव के आधार पर अपने व्यापार का विस्तार करेंगे। पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। सायंकाल के समय किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

वृष राशि (Taurus Horoscope)

व्यापारियों को लाभ प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। आपके द्वारा शुरू किए कार्यों में सफलता मिलेगी और आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। सरकारी नौकरी करने वाले अपने काम में स्पष्टता बनाए रखें अन्यथा वरिष्ठ अधिकारियों का कोप भाजन बनना पड़ सकता है। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। साथ ही नई योजना की तरफ ध्यान देंगे, जिससे अचानक लाभ हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज दिन के पूर्वार्ध में छुटपुट लाभ की संभावना बन रही है। काफी दिनों से परेशान कर रहे नौकरी व व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे मित्रों के सहयोग से हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा-बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। पिता का मार्गदर्शन व पूर्ण सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में व्यस्तता के कारण दूरियां आ सकती है इसलिए दोनों को समय देते रहें। सायंकाल के समय मित्रों व परिजनों में हंसी-मजाक में व्यतीत होगा।

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आज आप अपने में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न दें और अपना काम करते रहें, आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में मेल जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। मकान व वाहन खरीदना चाहते हैं तो आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

कार्यक्षेत्र में विरोधियों की चाल और लोकापवाद से बचने का प्रयास करें। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी। भाइयों और मित्रों के सहयोग से आपको नए अवसर मिलेंगे और सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। किसी अनजान व्यक्ति से आज धन का लेन-देन न करें। लव लाइफ में निकटता आएगी। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा। व्यापारियों को नगदी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख व पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। मित्रों के सहयोग से अटके हुए सरकारी कार्य पूरे होंगे। घर-गृहस्थ की समस्या धैर्य के साथ सुलझाने में कामयाब होंगे। राजकीय मदद भी मिलेगी। सायंकाल के समय अचानक लाभ होने के योग हैं।

तुला राशि (Libra Horoscope)

नौकरी पेशा जातकों के पद व अधिकारों में वृद्धि होगी। घर-परिवार की समस्याओं के समयोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशांति हो सकती है। मित्रों के साथ दूर-समीप की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है। संतान के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से मन प्रसन्न होगा। माता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। घर की मरम्मत का कार्य करवाने की योजना बना सकते हैं। सायंकाल के समय देव-दर्शन का लाभ लेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारी वर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। पारिवारिक धन संपदा में बढ़ोतरी होगी लेकिन निराशाजनक विचारों से बचें। किसी मनचाहे सौदे की प्राप्ति से व्यापार में उन्नति होगी। छात्रों को शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल में संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

किसी विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत रूका धन आश्चर्यजनक रूप से प्राप्त हो जाएगा, इससे आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। नए संपर्क से सितारा बुलंद होगा और अटके हुए कार्यों में भी गति आएगी। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद साबित होंगे। लव लाइफ में कोई उपहार मिल सकता है। माता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से परिवार का माहौल कुछ समय के लिए खराब हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आज कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। काम के बीच में भी लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। नौकरी पेशा जातक आय के नए स्रोतों पर कार्य करेंगे। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। सायंकाल के समय अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

आपकी राशि के स्वामी के शुभ प्रभाव से सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी और कार्य को लेकर उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। वाहन व भूमि खरीदने का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर-गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। आर्थिक स्थिति उत्तम बनी हुई है। नई परियोजनाओं को शुरू करने में भाग्य का साथ मिलेगा। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा, जिसमें पिता का सहयोग मिलेगा। छात्रों की किसी प्रतियोगिता जीत हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से मन प्रसन्न रहेगा लेकिन मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। लव लाइफ में नई ताजगी का अनुभव करेंगे। अनावश्यक लेन-देन करने से बचें अन्यथा धन कहीं फंस सकता है। सायंकाल के समय मित्रों के साथ मौज-मस्ती में व्यतीत होगा।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button