राशिफल
Trending

Aaj ka Rashifal दिनांक 15 नवंबर 2021: धन, सेहत और करियर पर इन राशियों को देना होगा ध्यान, जानें ‘आज का राशिफल’

जानिये 15 नवंबर 2021 का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए Aaj ka rashifal

मेष राशि (Aries Horoscope)

आज के दिन आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा और अपने क्रोध को शांत करना होगा। यदि आपको क्रोध आए, तो आपको उसे शांत करके कड़वाहट को अपने मन से दूर करके सभी से मधुरतापूर्ण व्यवहार करना होगा, नहीं तो आपके परिवार के सदस्यों में कड़वाहट आ सकती है। आज आप अपने लंबे समय से अधूरे पड़े कार्यो को पूरा करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। पारिवारिक जीवन आपको खुशी प्रदान करेगा। जीवनसाथी की सलाह आज आपके बहुत काम आएगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शांति भरा रहेगा। आज आपको शासन व सत्ता के गठजोड़ का भरपूर लाभ मिलता दिख रहा है।आज आपको अपनी किसी सगे संबंधी से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। राजनीति की दिशा में जो लोग प्रयासरत हैं, उनको आज सफलता के नए मार्ग खुलेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने में व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आज यदि आप किसी जरूरी यात्रा पर जाएं, तो बहुत बहुत ही सावधानी से जाएं, क्योंकि इसमें आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए आपको सावधानीपूर्वक जाना है। आज आप अपने किसी काम में लापरवाही बिल्कुल ना बरते। यदि आपने ऐसा किया, तो वह आपके लिए भविष्य में परेशानी खडी कर सकती है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आज का दिन आप अपने व्यापार की योजनाओं को बनाने में लगाएंगे, जिसका लाभ भी अवश्य ही उठएंगे। आज ऑफिस में आपके द्वारा दिए गए सुझावों को स्वीकार किया जाएगा, जिन्हें देखकर आपका मन प्रसन्न होगा। आज आपकी मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती दिख रही है। आज आप अपनी संतान के लिए कुछ रुपयों को कुछ ऐसी जगह निवेश करेंगे, जो भविष्य में उनको दोगुना होकर मिलेगा।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

आज के दिन आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कामों को पूरी फूर्ती से निपटाने में लगे रहेंगे। शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में जो लोग प्रयासरत हैं, उनको सफलता मिलने की भी पूरी उम्मीद है, लेकिन आज कुछ विरोधी आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ने के लिए तैयार रहेंगे, इसलिए आपको उनसे सावधान रहना होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने किसी परिजन के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति प्राप्ति का दिन रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति के क्रय विक्रय का मामला कोर्ट में चल रहा है, तो आज उसमें परिणाम आपके पक्ष में आ सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन किया था, तो आज उसमें वह सफल अवश्य होंगे। रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अल्पकालीन सफलता मिलने के योग हैं। आज सायंकाल के समय आप अपने माता पिता के साथ कहीं बाहर देव दर्शन की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

तुला राशि (Libra Horoscope)

आज के दिन आपके घर परिवार में खुशियां लेकर आएगा। यदि आपके परिवार में लंबे समय से कोई कलह चल रही थी तो आज वह समाप्त होगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। आज आपके कुछ विरोधी भी आपकी तरक्की देखकर जलेंगे, लेकिन वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, लेकिन आज आपको किसी निवेश को करने से पहले सोचना होगा, कहीं भविष्य में आपका यह धन वापस ना जाए।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

आज के दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप यदि अपने जीवनसाथी से सलाह लेकर किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। आज आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे भी आ सकते हैं, जो आपको ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। यदि ऐसा हो, तो आपको अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो भविष्य में आपके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज नौकरी कर रहे जातक यदि किसी नए कार्य को करने के लिए सोचेंगे, तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आज आपको अपने पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। यदि कोई कष्ट हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आज आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से शुभ रहेगा। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को उत्तम सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपका किसी से कोई वाद विवाद हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है। यदि ऐसा नहीं किया, तो यह आपके लिए परेशानी खडी कर सकता है। आज आप अपने माता पिता से सलाह लेकर जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

आज के दिन आपके वैवाहिक सुखों में व्यवधान आ सकता है। आज आपको कोई ऐसा विपरीत समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा और आपको तुरंत किसी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज गृहस्थ जीवन में यदि कोई वाद विवाद चल रहा था, तो आपको उसे समाप्त करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। यदि आज आप किसी कारोबार को करेंगे, तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है।

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आपको अपने जीवनंसाथी के स्वास्थ्य की चिंता सता रही थी, तो परेशान ना हो, क्योंकि वह थोड़े समय के लिए ही है। आज आपको अपनी संतान की शिक्षा से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा। आज आपको अपने कुछ पुराने रिश्तेदार मित्र रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा, जिससे आपकी पैतृक संपत्ति में भी इजाफा होगा।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button