राशिफल

Aaj Ka Rashifal दिनांक 30 july 2023: वृषभ, कन्या, तुला राशि वाले रखें अपना ध्यान, जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

जानिए 30 july 2023 का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए Aaj ka rashifal

मेष राशि (Aries Rashifal)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा। संतान से यदि किसी बात को लेकर कलह चल रही थी, तो वह दूर होगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करके आगे बढ़ेंगे, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो आज आप उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे, तभी वह पूरा हो सकेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

वृष राशि (Taurus Rashifal)

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। व्यवसाय कर रहे लोगों को छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और आप अपने लिए कुछ महंगे कपड़े, मोबाइल और लैपटॉप आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं, जिसका खर्च भी आपकी जेब पर ही पड़ेगा। आपको कुछ धन भविष्य के लिए संचय करने पर विचार विमर्श करना होगा नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini Rashifal)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज जनता को जागरूक करने का मौका मिलेगा और प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आपकी किस्मत चमकेगी, जिससे आप तरक्की करेंगे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आपके वरिष्ठ सदस्य आपको कोई जिम्मेदारी दें, तो आप समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer Rashifal)

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपका किसी बात को लेकर यदि कार्यक्षेत्र में कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपस उसमें चुप रहना होगा, नहीं तो वह कानूनी लड़ाई का रूप ले सकता है। आपको नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है। व्यवसाय में यदि कोई काम लटका हुआ था आज आप उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं। आप छोटे बच्चों के लिए कुछ खाने पीने की चीजें लेकर आएंगे। जिससे वह बाद में आपके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

सिंह राशि (Leo Rashifal)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको एक से अधिक साधनों से आय प्राप्त होगी। बिजनेस में यदि आप किसी को पार्टनर बनाने के लिए विचार विमर्श कर रहे थे, तो उसकी पूरी जांच पड़ताल करें, तभी आप आगे बढ़े। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी। आप अपने बिखरे व्यापार को संभालने में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे, जिसके साथ-साथ आप अपनी संतान की जरूरतों पर भी पूरा ध्यान दें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार खरीद सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

कन्या राशि (Virgo Rashifal)

आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आपको अपने खर्चों के कारण समस्या होगी और बढ़ते खर्च आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आपको किसी अज्ञात भय के कारण आपका मन परेशान रहेगा। खर्चे पर आपने यदि लगाम नहीं लगाई, तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। आप अपनी आय और व्यय के लिए एक बजट बनाकर चलें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। परिवार में सदस्यों की जरूरतों को आप पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

तुला राशि (Libra Rashifal)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी आय में आशातीत वृद्धि होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोग आज पार्टनरशिप में कोई भी डील फाइनल ना करें, नहीं तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकती है। आपको किसी काम के लिए अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन आप अपने किसी मित्र से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। विरोधियों को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। 

वृश्चिक राशि (Scorpio Rashifal) 

आज का दिन आपके लिए किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखने के लिए रहेगा। संतान के करियर में अच्छा उछाल मिलेगा, जिससे आपको खुशी होगी। जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे थे, तो उनकी यह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आज परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको रोजगार के मामले में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आपको अपने मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है, जिसमें आप बहुत ही सूझबूझ दिखाएं।

धनु राशि (Sagittarius Rashifal)

आज आपने अपने किसी काम को भाग्य के भरोसे किया तो वह पूरा अवश्य होगा। आप अपने रुके हुए कामों के लिए लिस्ट बना लें, तभी वह उन्हें आप समय रहते पूरा कर पाएंगे। आप अपने परिवार के किसी सदस्य के करियर को  को लेकर कोई निर्णय आज भावनाओं में बहकर ना रहें, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा होगा। संतान का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। प्रेम जीवन जी रहे लोग विवाह बंधन में बंधने के लिए परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn Rashifal)

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहेगा। आपको परिवार के सदस्यों में चल रही अनबन के कारण तनाव बना रहेगा, लेकिन उसमें यदि आप वरिष्ठ सदस्यों की मदद लेंगे, तो वह दूर हो सकती है। आपको आज कोई चोट चपेट के लगने की पूरी संभावना है, इसलिए आप किसी यात्रा पर जाने से बचें। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकती है। व्यापार में आपको मन मुताबिक लाभ ना मिलने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius Rashifal)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यापार में यदि किसी बात को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह समस्या दूर होगी। आपका कोई रुका हुआ काम तो पूरा होगा, लेकिन उसमें कुछ अड़चनें अवश्य आएंगी और आपके विरोधी आज आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आप अपने चतुर बुद्धि से मात देने में कामयाब रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे आपका रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाएगा।

मीन राशि (Pisces Rashifal)

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ विशेष करने के लिए रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया पद की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर काम का बोझ भी बढ़ेगा. आपका मन आध्यात्म की ओर लगेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से लोग व्यस्त रहेंगे और परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा. व्यवसाय में यदि आप कामों को लेकर पहले परेशान चल रहे थे, तो उसमे आज आपको राहत मिलेगी.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button