राशिफल

Aaj Ka Rashifal दिनांक 16 November 2023: इन 4 राशि वालों को होगा धन लाभ, जाने अपना आज का राशिफल

जानिए 16 November 2023 का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए Aaj ka rashifal

मेष राशि (Aries Rashifal)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। धार्मिक गतिविधियों में आप पर चढ़कर हिस्सा लेंगे, आपको किसी काम को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह दूर होगी। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन भाई बहनों से आपकी किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है और आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि आपका मन परेशान हो। आप अपने माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष राशि (Taurus Rashifal)

आज का दिन आपके लिए आवश्यक कार्य को करने के लिए रहेगा, उसके लिए आपको एक सूची बनाकर चलना आगे अच्छा रहेगा। बिजनेस में आप कोई जोखिम भरा कदम ना उठाएं, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। किसी से जिद व जल्दबाजी में कोई काम यदि आपने कराया, तो उसमे कोई गलती हो सकती है। आपके शरीर में यदि कोई समस्या आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, वह दूर हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini Rashifal)

आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपको निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा और आप अपने बिखरे कारोबार को संभालने में दिन का काफी समय लगाएंगे। आपकी कुछ योजनाओं पर यदि विराम लगा हुआ था, तो उनकी फिर से शुरुआत हो सकती है। घर व बाहर सभी जगह आप अपनी जिम्मेदारियोंं पर खरे उतरेंगे, जिससे परिवार के सदस्यों को खुशी होगी। जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, तो आपको किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer Rashifal)

आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। लेनदेन के कामों पर आपका पूरा फोकस रहेगा, लेकिन यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो आपको उसे समय रहते वापस करना होगा। आपको कोई पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है, जिसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श लेना पड़ सकता है। यदि आपका संपत्ति संबंधित विवाद आपको परेशान कर रहा था, तो उसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo Rashifal)

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए खुशनुमा रहने वाला है। बिजनेस से जुड़ी योजनाओं पर आप पूरा प्रयास करेंगे। घर में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आपके आस-पड़ोस में यदि कोई वाद विवाद हो, तो उसमें आप चुप रहें, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। नौकरी के साथ-साथ आप पार्ट टाइम कार्य की योजना बना सकते हैं, जिसमें आप सफल भी अवश्य होंगे, लेकिन आपको संतान की समस्याओं को सुनने के लिए भी समय निकालना होगा।

कन्या राशि (Virgo Rashifal)

आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी निर्णय को लेने से बचने के लिए रहेगा। किसी भूमि, वाहन आदि की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यक्तिगत उपलब्धियों पर आप पूरा जोड़ देंगे। पारिवारिक विषयों को आप समय दें, तभी आप लोगों के मन में चल रही बातों को जान पाएंगे और किसी निर्णय को लेने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता से आप अपने बिजनेस संबंधी कुछ समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra Rashifal)

आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप उत्साह से भरे रहेंगे और किसी के भी काम को करने के लिए मना नहीं करेंगे, जिससे आपके कुछ काम लटक सकते हैं। आप किसी पास में दूर की की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें अपनी कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य रखें। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं, जिसमें उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio Rashifal) 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके पारिवारिक रिश्ते बेहतर रहेंगे। परिवार में किसी हर्ष व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। निजी विषयों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मेलजोल की भावना बनाए रखनी होगी और कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स की मदद की आवश्यकता होगी, तभी आप किसी काम को समय से पूरा कर पाएंगे। आप अधिकारियों के भरोसे पर आप खरे उतरेंगे।

धनु राशि (Sagittarius Rashifal)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। सभी के साथ मान सम्मान बनाए रखें। आप वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आपकी अनोखी कोशिश आज रंग लायेगी, लेकिन आप किसी नए काम की शुरुवात ना करें, नहीं तो इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। आप अपनों के साथ कुछ खुशी भरे पल साझा करेंगे और आपका कोई पुराना मित्र आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है, जिसमें आपको गले शिकवे नहीं उखाड़ने हैं।

मकर राशि (Capricorn Rashifal)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। दान धर्म के कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको अपने आय और व्यय के लिए एक बजट बनाकर चलना होगा, तभी आप कुछ धन भविष्य के लिए संचय करने में कामयाब रहेंगे। आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आप कोई ऐसी गलती ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों से आपको कोई डांट खाने को मिले।

कुंभ राशि (Aquarius Rashifal)

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए लाभदायक रहेगा। यदि आप अपने करियर को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपके किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको अपने विरोधियों की चालो को समझना होगा, तभी आप उन्हें आसानी से मात दे पाएंगे।

मीन राशि (Pisces Rashifal)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। शासन सत्ता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। प्रशासन के प्रयासों पर आप पूरा जोर देंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आप अपनी बुद्धि विवेक से यदि कोई निर्णय ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, लेकिन किसी आप अजनबी की बातों में ना आए।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button