FEATUREDNewsभारत

AAP का दावा- केजरीवाल का शुगर लेवल 50 तक गिरा: कहा- उनकी हालत चिंताजनक; इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को समर्थन में रैली करेगा

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संदीप पाठक ने शुक्रवार (26 जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल 50 तक पहुंच गया है. उनकी हालत चिंताजनक है. वह एक निर्वाचित सीएम हैं, कई लोगों को उन पर भरोसा है।’ ऐसे व्यक्ति को जेल में नहीं रखना चाहिए.

पाठक ने यह भी कहा कि उपराज्यपाल (एलजी) कह रहे हैं कि केजरीवाल जानबूझकर उनके स्वास्थ्य के साथ खेल खेल रहे हैं. मैं उनसे कहता हूं कि ऐसे बयान देने से पहले उन्हें डॉक्टर या विशेषज्ञों से सलाह लेनी चाहिए।’

वहीं, केजरीवाल के स्वास्थ्य और उनकी रिहाई को लेकर इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर रैली करेगा.

केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रच रही है बीजेपी- आतिशी

वहीं, गुरुवार 25 जुलाई को दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया. आतिशी ने यह भी कहा कि जब बीजेपी को पता चला कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल सकती है तो उन्होंने सीबीआई के जरिए मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करा लिया. मालूम हो कि केजरीवाल को पिछले 30 साल से डायबिटीज है. हिरासत में उनका वजन 8.5 किलो कम हो गया है. उनका शुगर लेवल 34 गुना गिर गया है.

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट केंद्र और एलजी के साथ साझा की गई. कहा गया कि केजरीवाल की शुगर गंभीर स्तर पर पहुंच गई है.

केजरीवाल 31 जुलाई तक जेल में रहेंगे

दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है. वहीं, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें 31 जुलाई तक जेल में रहना होगा.

दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेज दिया था. शराब नीति भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया. उन्हें 26 जून को गिरफ्तार किया गया था.

सीबीआई केस में जमानत पर फैसला 29 जुलाई को

17 जुलाई को दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तारी और अंतरिम जमानत अर्जी को चुनौती देने वाली याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. करीब ढाई घंटे तक चली चर्चा के बाद कोर्ट ने कहा कि वह जमानत अर्जी पर 29 जुलाई को सुनवाई करेगी.

वहीं, 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी. जस्टिस संजीव खन्ना ने जमानत देते हुए कहा कि केजरीवाल 90 दिनों से जेल में हैं. इसलिए उन्हें रिहा करने का निर्देश दिया गया है. हम जानते हैं कि वह एक निर्वाचित नेता हैं और उन्हें तय करना है कि वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं या नहीं।’ हालांकि, केजरीवाल ने जमानत बांड नहीं भरा।

शराब नीति मामले में ईडी ने सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की

9 जुलाई को ईडी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सातवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश की. 208 पन्नों की चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले का मास्टरमाइंड और साजिशकर्ता बताया गया है। आरोप पत्र में कहा गया है कि घोटाले से प्राप्त पैसा आम आदमी पार्टी पर खर्च किया गया।

ईडी ने आरोपपत्र में कहा कि केजरीवाल ने यह पैसा 2022 के गोवा चुनाव में आप के चुनाव प्रचार पर खर्च किया. दावा किया गया है कि केजरीवाल ने दक्षिण गुट के सदस्यों से शराब बेचने के ठेकों के लिए 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी, जिसमें से 45 करोड़ रुपये गोवा चुनाव पर खर्च किए गए।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button