FEATUREDNewsबड़ी खबरभारतराजनीति
Trending

पंजाब में AAP का सीएम चेहरा सिख होगा: Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: “पार्टी के भीतर सीएम कैंडिडेट चुनने को लेकर चर्चाएं चल रही हैं । पंजाब एकमात्र ऐसा राज्य है जिसे सिख सीएम मिलता है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, मुझे लगता है कि यह सिखों का अधिकार है जिसे बरकरार रखा जाना चाहिए ।

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने सोमवार को कहा कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उनका मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार सिख समुदाय और राज्य के निवासी से होगा।

अमृतसर के सर्किट हाउस में पूर्व पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कुंवर विजय प्रताप सिंह को शामिल किए जाने के मौके पर केजरीवाल ने कहा, पंजाब अपने मौजूदा राजनीतिक नेतृत्व से तंग आ चुका है और राजनीति के नए ब्रांड की तलाश में है। सीएम कैंडिडेट चुनने के लिए पार्टी के भीतर चर्चाएं चल रही हैं। पंजाब एकमात्र ऐसा राज्य है जिसे सिख सीएम मिलता है। मैं महसूस करता हूं कि यह सिखों का अधिकार है जिसे बरकरार रखा जाना चाहिए ।

कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का बैनर लगाने पर AAP नेता ने कहा, सिद्धू साहब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। हमें ऐसे नेता के बारे में ढीली बात में नहीं पड़ने चाहिए ।

सिद्धू से मुलाकात की अटकलों के बारे में केजरीवाल ने कहा, जब कुछ होता है तो सबसे पहले आपको सूचित किया जाएगा।

पूर्व आईजी ने लोगों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष किया ‘

AAP पंजाब के अध्यक्ष भगवंत मान, प्रदेश प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और राज्य के पार्टी के सभी विधायकों के साथ दिल्ली के सीएम ने कुंवर विजय प्रताप का पार्टी में स्वागत किया।

“वह एक समर्पित पुलिस अधिकारी थे, जिन्होंने बरगारी अपवित्रीकरण मामले में पंजाब के लोगों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष किया । पूरा पंजाब देख रहा है कि किस तरह अपवित्रीकरण के मास्टरमाइंड और पुलिस फायरिंग की घटनाओं को लेकर बेरोकटोक घूम रहे हैं। जब वह व्यवस्था के भीतर कुछ नहीं कर पाए तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया। केजरीवाल ने कहा, यह आसान काम नहीं है ।

राज्य में सत्ता में आने के बाद AAP सरकार बारगरी अपवित्रीकरण के दोषियों को सलाखों के पीछे डाल देगी और लोगों को न्याय दिलाया जाएगा ।

“पंजाब के लोग कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) से थक चुके हैं और अब बदलाव चाहते हैं । उन्होंने कहा, उन्होंने सभी दलों को मौका दिया था, लेकिन कुछ भी नहीं बदला क्योंकि वे सत्ता के बाद ही थे और भ्रष्टाचार में लिप्त थे ।

कुंवर विजय ने कहा, अगर पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब को न्याय नहीं मिल सका तो फिर हम आम आदमी की हालत की कल्पना कर सकते हैं। केवल एक राजनीतिक क्रांति ही समाज में बदलाव ला सकती है ।

मान ने कहा, लोगों को उम्मीद थी कि कुंवर विजय की एसआईटी प्रमुख के रूप में नियुक्ति के बाद अपवित्रीकरण के दोषियों को सजा जरूर मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी दोषी को बचाने के लिए काम कर रही है ।

बाद में Arvind Kejriwal ने पार्टी नेताओं के साथ शहर के स्वर्ण मंदिर और दुर्गियाना मंदिर में श्रद्धासुम अर्पित किए। इससे पहले श्री गुरु राम दास जेईई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सर्किट हाउस की ओर जाते समय उन्हें एसएडी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button