FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारत

बड़ी ख़बर: JNU के बाद DU में लगे कश्मीर की आज़ादी के नारे, BJP नेता ने दिया बड़ा बयान

मुंबई (Mumbai) में ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में कश्मीर (Kashmir) की आजादी के नारे लगे हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है। इतना ही नहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों ने पीएम मोदी (PM Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के लिए आपत्तिजनक शब्द कहे। कश्मीर मांगे आजादी का नारा लगते ही पुलिस ने प्रदर्शन बंद करवाया। वामपंथी छात्र संगठनों ने ये प्रोटेस्ट बुलाया था। पूरे प्रोटेस्ट में प्रधानमंत्री और अमित शाह के लिए आपत्तिजनक पोस्टर्स लाए गए थे। कई पोस्टर्स में मोदी और अमित शाह को आपत्तिजनक शब्द लिखे गए थे।

इससे पहले, जेएनयू  (JNU) में हुई हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway of India) पर हुए प्रदर्शन में ‘फ्री कश्मीर’ (Free Kashmir) के पोस्टर दिखाई दिए थे। इन पोस्टरों ने एक बार फिर सोचने को मजबूर कर दिया है कि क्या ये लोग कश्मीर को देश का हिस्सा नहीं मानते। ये चाहते हैं कि कश्मीर देश से अलग हो जाए। ये प्रदर्शन जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ था या फिर कश्मीर की आजादी के लिए।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजेंदर पाल बग्घा (Tajinder Pal Bagga) ने भी ट्वीट किया और कहा कि सेंट स्टीफन कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय में वामपंथी आतंकवादिओं के जरिये फिर से कश्मीर की आज़ादी के नारे लगाए गए। एजेंडा बहुत स्पष्ट हैं कि यह मोदी के खिलाफ लड़ाई नहीं है बल्कि भारत के खिलाफ लड़ाई है।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button