FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरवीडियो

Amity University Case : लड़की का Video आया सामने, जानिए विवाद की पूरी कहानी

छोटे से पार्किंग व‍िवाद के बाद शुरू हुआ मामला कब खूनी खेल में बदल गया, पता ही नहीं चला। दरअसल बीती 28 तारीख को एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) के नोएडा सेक्टर 125 स्थित कैंपस में पार्किंग विवाद को लेकर दो छात्रों हर्ष यादव और माधव चौधरी का एक लड़की से व‍िवाद हो गया। उसके बाद लड़की के साथ‍ियों ने दोनों छात्रों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। दोनों ही छात्र यूनिवर्सिटी में बीए (पॉलिटिकल साइंस) के छात्र हैं।

इस घटना में एक छात्रा ने अपने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। यहाँ तक उस छात्रा ने अपने कुछ पुरुष साथियों के साथ मिलकर कॉलेज कैंपस में क्लास रूम के अंदर घुस कर मारपीट भी की थी जिसमे कई छात्रों और छात्राओं को गंभीर चोट आयी है।

विवाद पार्किंग से शुरू हुआ और फिर मारपीट में बदल गया। 28 अगस्त को एमिटी यूनिवर्सिटी के दोनों छात्र दोपहर करीब ढाई बजे i20 कार से यूनिवर्सिटी आ रहे थे। वह जिस यूनिवर्सिटी गेट से एंट्री कर रहे थे वहीं पर एक एंडेवर गाड़ी लगी हुई थी। उस गाड़ी में दो लड़कियां बैठी हुई थीं। दोनों लड़कों ने गार्ड से गुजारिश की वो एंडेवर गाड़ी को हटवा दें लेकिन लड़कियों ने गाड़ी नहीं हटाई। इसके बाद दोनों पक्षों में बहस हुई।

जिस लड़की पर यूनिवर्सिटी में गुंडे बुलाने का आरोप है उसने एक वीडियो जारी किया है। इस लड़की ने i20 वाले तीनों लड़कों माधव चौधरी, हर्ष और दिवाकर त्यागी के खिलाफ मॉलेस्टेशन का केस दर्ज करवाया है।

वीडियो में लड़की कह रही है,

‘हर्ष यादव ने पहले भी मुझसे बात करने की, मेरा नंबर लेने की कोशिश की थी। मैंने मना किया तो उसने मुझसे कहा था कि तू होती कौन है मुझे मना करने वाली। देख लूंगा मैं तुझे। 28 अगस्त को गेट नंबर 3बी के बाहर मैं अपनी गाड़ी में बैठी थी। वो और उसके दोस्त रॉन्ग साइड से आए। मुझे अकेले देखकर वो लोग हॉर्न बजाने लगे। उन्होंने बहाना बनाया कि उनकी गाड़ी नहीं निकल सकती थी लेकिन उनकी गाड़ी निकल गई। हर्ष यादव अपनी गाड़ी से उतरकर आया और उसने मेरी गाड़ी के दरवाज़े पर मुक्का मारा। मैंने उतरकर उससे बात करने की कोशिश की तो उसने मेरी छाती को दबाया। मेरे बाजू पकड़कर मुझे गेट से टिका दिया। उसने मुझे धमकी दी कि भीड़ में इतना कुछ कर सकता हूं तो अकेले में सोचो क्या नहीं कर सकता। उसने मुझे उठवाने और रेप करवाने की धमकी दी है। आसपास खड़े लोगों ने जब देखा तो वो पास आए और उन्होंने मेरी मदद करने की कोशिश की।’

इसके बाद लड़की ने कहा कि वो नोएडा सेक्टर 39 पुलिस थाने पहुंची। जहां SHO ने उसकी शिकायत लिखने की बजाए उसके कपड़ों पर टिप्पणी की। उसने कहा कि काफी दबाव के बाद केस दर्ज किया गया। वहीं वीडियो में लड़की ने बताया कि उसे यूनिवर्सिटी से सस्पेंड कर दिया गया है।

देखिये विवाद की पूरी कहानी, लड़की की जुबानी

इस मामले में दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। मारपीट मामले में पुलिस ने 4 सितंबर को तीन लड़कों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों के नाम- मयंक तोमर, चेतन और शिव कुमार हैं।

इस मामले में दोनों पक्ष अलग-अलग बात कर रहे हैं। लड़के लड़की पर बदतमीज़ी का आरोप लगा रहे हैं। वहीं लड़की ने लड़कों पर मॉलेस्टेशन का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस गेट और यूनिवर्सिटी कैम्पस में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकलवा रही है।

Donate 7c News

हम पूरी तरह विज्ञापन से मुक्त हैं. इसलिए हमें आपके सहयोग की जरूरत है.

7c न्यूज़ की पत्रकारिता के भविष्य के लिए आपका समर्थन महत्वपूर्ण है। अगर आप भी एक तथ्यात्मक, ईमानदार रिपोर्टिंग को महत्वपूर्ण समझते है तो हमारा समर्थन जरूर करे

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button