FEATUREDNewsबड़ी खबरवीडियो

Video: देखे कैसे हुई जम्मू कश्मीर में सेना के हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग, दोनों पायलट शहीद

Udhampur Helicopter Crash – जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. ऊधमपुर रियासी रेंज के डीआईजी सुलेमान चौधरी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है.

हादसे में दोनों पायलट शहीद हो गए हैं. हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग जम्मू के पटनीटॉप इलाके की शिवगढ़ पहाड़ियों में हुई. पायलट की पहचान मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत के रूप में हुई है.

हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में ऊधमपुर रियासी रेंज के डीआईजी सुलेमान चौधरी की ओर से इस बात की जानकारी का पता लगा, उन्होंने बताया कि, ”हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की एक टीम रवाना हो गई है। धुंध ज्यादा होने के चलते अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि, हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ या लैंडिंग के दौरान हादसे का का शिकार हुआ।” इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, ”हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद तेज आवाज आई थी और पूरे इलाके में धुंआ फैल गया।”

हादसे का कारण :

ऊधमपुर जिले के शिव गढ़ धार में हुए हेलीकॉप्टर हादसे का कारण क्‍या है, इस बारे में पुलिस का कहना है कि, इलाके में ज्यादा धुंध और भारी बारिश होना हादसे का कारण हो सकता है।

सेना की एविएशन कोर का है हेलीकॉप्टर

रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया क‍ि हादसा मंगलवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 45 मिनट के बीच हुआ। यह हेलीकॉप्टर सेना की एविएशन (विमानन) कोर का बताया गया है। उत्तरी कमान के एक रक्षा प्रवक्ता ने इस दुर्घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना से संबंधित विवरणों को एकत्र किया जा रहा है और सेना इस संबंध में बयान जारी करेगी।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button