News

मणिपुर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, CO समेत 7 की गई जान, जाने कैसे हुआ ये हमला

मणिपुर (Manipur) में असम राइफल (Assam Rifles) के कमांडिंग अफ़सर और उनके परिवार पर उग्रवादियों ने घात लगाकर कर हमला किया है. यह हमला शनिवार सुबह 10 बजे शेखन-बेहिआंग पुलिस स्टेशन के इलाके में हुआ. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 46 असम रायफल के कमॉडिंग अफ़सर अपने परिवार और QRT के साथ जा रहे थे, तभी उग्रवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया. सूत्रों के मुताबिक़ इस हमले कमॉडिंग अफसर, उनकी पत्नी और एक बच्चा और क्यूआरटी में तैनात 4 जवानों की भी मौत की खबर है. हालांकि सेना की तरफ से फिलहाल इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

मणिपुर के सीएम सीएम एन बीरेन सिंह ने हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी हमले में आज सीसीपुर में सीओ और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई है। राज्य बल और अर्धसैनिक बल  आतंकियों को पकड़ने के लिए आपरेशन चलाए हुए हैं। दोषियों को माफ नहीं किया जाएगा। 

कैसे हुआ ये हमला

जानकारी मिली है कि आतंकियों ने इस हमले को उस समय अंजाम दिया जब असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी फॉरवर्ड कैंप से वापस लौट रहे थे. उस समय उनके काफिले में उनका परिवार भी मौजूद था. लेकिन क्योंकि आतंकियों को उनकी मूवमेंट की पूरी जानकारी थी, ऐसे में एक तय रणनीति के तहत सिंघाट में उनके काफिले को निशाना बनाया गया और ये बड़ा हमला हो गया.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button