खेलCricketFEATUREDNews
Trending

BCCI ने किया कन्फर्म, अब इस दिन से शुरू होंगे IND VS SRI LANKA के बीच वनडे सीरीज

BCCI IND VS SRI LANKA के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज की नई तारीखें फाइनल हो गई हैं। अब यह सीरीज 18 से 29 जुलाई के बीच खेली जाएगी। श्रीलंकन स्क्वॉड में कोरोना आउट ब्रेक की वजह से यह फैसला लिया गया। पहले यह सीरीज 13 से 25 जुलाई के बीच होनी थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक मैचों की तारीखें नहीं बताई हैं। पर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहला वनडे 18, दूसरा 20 जुलाई और आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा। बोर्ड जल्द ही नए शेड्यूल का ऐलान कर सकता है।

पहले शेड्यूल के मुताबिक, वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और तीसरा वनडे 18 जुलाई को होना था। इसके बाद टी-20 सीरीज खेली जानी थी। पर पिछले 3 दिन में श्रीलंका टीम के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट श्रीलंका ने इसे कुछ दिनों के लिए स्थगित करने का फैसला किया।

डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं बैटिंग कोच और एनालिस्ट

श्रीलंका के लिए चिंता की बात यह है कि बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और एनालिस्ट जीटी निरोशन दोनों डेल्टा वेरिएंट (delta variant) से पॉजिटिव हुए हैं। कोरोना (Corona) का यह वेरिएंट ज्यादा संक्रामक और खतरनाक है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों का क्वारैंटाइन पीरियड 12 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

इस बीच सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का एक और RT-PCR टेस्ट होगा। उनके नतीजे के बाद ही यह फैसला लिया जाएगा कि भारत के खिलाफ सीरीज में कौन से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

खिलाड़ियों के दो और समूह बायो बबल में

कोरोना की इस स्थिति को देखते हुए श्रीलंकाई बोर्ड ने पहले से वैकल्पिक प्लान तैयार कर रखा है। खिलाड़ियों के दो और अलग-अलग समूह को बायो बबल में रखा गया है। एक समूह कोलंबो में और दूसरा दांबुला में मौजूद है। जरूरत पड़ने पर इन समूहों में मौजूद खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ सीरीज में उतारा जा सकता है।

अभी कुछ कहना जल्दबाजी

श्रीलंकाई टीम के एक मेडिकल स्टाफ ने बताया कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि भारत के खिलाफ कौन से खिलाड़ी खेलेंगे। बोर्ड और मेडिकल टीम स्थिति पर नजदीकी नजर बनाए हुए है। आरटी पीसीआर टेस्ट के अगले दौर के नतीजे के बाद कुछ कहा जा सकता है।

इंग्लैंड में संक्रमित हुए हैं दोनों

माना जा रहा है कि ग्रांट फ्लावर और जीटी निरोशन दोनों इंग्लैंड में ही पॉजिटिव हुए हैं। वे बाकी खिलाड़ियों से भी मिलते-जुलते रहे हैं लिहाजा अन्य खिलाड़ियों के संक्रमित होने की भी आशंका है। फॉल्स निगेटिव रिपोर्ट से बचने के लिए बोर्ड एक राउंड की टेस्टिंग और करवा रहा है।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button