खेलCricket
Trending

सितम्बर में हो सकता है आईपीएल का आयोजन, दक्षिण भारत के इन दो शहरों में होंगे टूर्नामेंट के सारे मैच

भारत में बढ़ते कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। BCCI आईपीएल के 13वें संस्करण को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं ले पाया है।

इस साल आईपीएल 29 मार्च से 24 मई के बीच खेला जाना था। BCCI ने आधिकारिक तौर पर अभी तक इसके नए शेड्यूल को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल का 13वां सीजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाना है।

इस बीच यह भी खबर आ रही है की टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने पर उस विंडो को आईपीएल के लिए यूज़ करेगा BCCI। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है की बोर्ड आईपीएल का आयोजन 26 सितंबर से करने के बारे में सोच रहा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था की कोरोना महामारी के खतरे के बीच आईपीएल का आयोजन खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है।

बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन की कोशिशों में एक कदम और बढ़ा दिया है. बीसीसीआई ऐसी जगह को प्राथमिकता देगी जहां चार क्रिकेट ग्राउंड ( फल्ड लाइट युक्त), कई फाइव स्टार होटल हों. इसके अलावा वो जगह मानसून से प्रभावित नहीं होनी चाहिए.

इतना ही नहीं बीसीसीआई उस स्थान को प्राथमिकता देगा जहां कोरोना बिल्कुल नहीं है या उसका प्रभाव बेहद कम है. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को कहा की टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल कराना लगभग नामुमकिन सा लग रहा है।

आईपीएल के प्रशंसको के लिए एक अच्छी खबर यह भी है की आईपीएल होने की स्थिति में टूर्नामेंट के सारे मैचेस चेन्नई और बैंगलोर में खेले जायेंगे क्यूंकि सितम्बर में वहाँ मानसून नहीं होगा।

बसीसीआई ने मुंबई में होने वाले गेम्स के बारे में कहा की जिस तरह से कोरोना वायरस महाराष्ट्र में अपने पाऊँ पसार रहा है ऐसे स्थिति में वहाँ मैचेस नहीं कराये जा सकते। अगर हालात ठीक होते है तो मुंबई में मैच कराये जा सकते है।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button