FEATUREDNewsजरूर पढ़ेभारतराजनीति

राबड़ी देवी ने Nitish सरकार पर साधा निशाना, कहा- अस्पताल में दवा की जगह कफ़न रखे है

पटना: बिहार में ‘चमकी बुखार’ का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत का आंकड़ा भी रुक नहीं रहा है. शुक्रवार सुबह तक पूरे राज्य में इस बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 140 हो गई है. जबकि सिर्फ मुज्जफरपुर में मरने वालों का आंकड़ा 122 है. बीते कुछ दिनों से लगातार इस बीमारी का कहर बढ़ रहा है, जिसके कारण राज्य की नीतीश कुमार सरकार हर किसी के निशाने पर है.

‘क्या डबल इंजन सरकार के दोनों जुगाड़ू इंजनों में बीमार बच्चों को इलाज के लिए पटना तक लाने का माद्दा नहीं है?’ बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार तब भी चुप थे, जब मुजफ्फरपुर में सत्‍ता के संरक्षण में बलात्‍कार किया गया और आज भी चुप है जब सरकार की लापरवाही से बच्‍चें असमय मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं. राबड़ी देवी ने ट्वीट कर नीतीश सरकार से पूछा है कि सरकार बताए 14 वर्ष में कितने बच्चें इनकी लापरवाही, भ्रष्टाचार और कुव्यवस्था की भेंट चढ़े है? 500 करोड़ के सुशासनी विज्ञापन देने से अच्छा होता अगर दवा और बेड का इंतज़ाम करते.

यह भी पढ़े: Loksabha Election में हारी कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में भी लगा झटका!

इससे पहले 18 जून को पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर नीतीश सरकार और प्रधानमंत्री से सवाल किया था कि क्या 14 वर्ष से राज कर रहे मुख्यमंत्री की हज़ारों बच्चों की मौत पर कोई जवाबदेही नहीं? कहां है ग़रीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ़्त इलाज की प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना? राबड़ी देवी का कहना है कि वह इस नाज़ुक समय में राजनीति नहीं करना चाहती लेकिन ग़रीब बच्चों का समुचित इलाज करना सरकार का धर्म और दायित्व है.

बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन की सरकार है और केंद्र में बीजेपी की सरकार है. चुनावी सभा में पीएम मोदी ने भी कहा था कि डबल इंजन की सरकार होती तो राज्‍य की जनता को डबल फायदे होंगे. इसी पर तंज कसते हुए राबड़ी देवी ने कहा, ”बिहार में डबल इंजन की सरकार है. इतनी मौतों के बाद अब केंद्र और प्रदेश के मंत्री क्या नृत्य करने चार्टर फ़्लाइट्स से मुज़फ़्फ़रपुर जा रहे है? जब अस्पताल के दवाखानों में दवा की जगह कफ़न रखे है, डॉक्टर नहीं है तो क्यों नहीं बीमार बच्चों को Air-Ambulance से दिल्ली ले जाते?

राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में चमकी बुखार के बहाने मासूम बच्‍चों की हत्‍या की गई. एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, कुव्‍यवस्‍था, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच से इन बच्‍चों की हत्‍या की गई

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button