NewsFEATUREDटेक गैजेट्स

160km बैटरी रेंज के साथ लॉन्च हुआ eBikeGo Rugged Electric Scooter, सिर्फ 499 रुपये में करें बुक

भारतीय कंपनी eBikeGo ने बुधवार को भारत (India) में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च कर दिया है।

मार्केट में अभी इस मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Made in India electric scooter) के दो वेरिएंट्स मौजूद हैं – G1 और G1+ वेरिएंट। जैसा कि मॉडल नंबर से समझ आता है, G1 स्टैंडर्ड बेसिक मॉडल है और G1+ इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़ी बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है। दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही वेरिएंट FAME II सब्सिडी प्राप्त करने के योग्य है। इतना ही नहीं, राज्यों द्वारा तय सब्सिडी के बाद इनकी कीमत और भी कम हो जाती है।

eBikeGo के ‘Rugged’ G1 मॉडल की भारत में कीमत 79,999 रुपये है। वहीं, G1+ वेरिएंट की कीमत 89,999 रुपये है। दोनों मेड इन इंडिया ‘Rugged’ इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट के जरिए 499 रुपये में प्री-बुक किया जा सकता है। बुकिंग अमाउंट पूरी तरह से रिफंडेबल होगा

eBikeGo Rugged में है फीचर्स की भरमार

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें, तो नए eBikeGo ‘Rugged’ इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) में दो 2 kWh क्षमता के बैटरी पैक हैं, जिसे जरूरत पड़ने पर आसानी से बदला जा सकता है। कंपनी की माने तो, बैटरी 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। सिंगल चार्ज में स्कूटर 160 किलोमीटर तक चल सकता है।

बात करे पावर की, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3kW क्षमता की मोटर के साथ आता है, जिसकी मदद से यह स्कूटर 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकता है।

स्कूटर 30 लीटर के स्टोरेज स्पेस के साथ आता है। इसमें एंटी-थेफ्ट फीचर भी मिलता है। Ola Scooter और Simple One की तरह इसे रिमोट से अनलॉक किया जा सकता है। इसके लिए Rugged ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

रग्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में ही तैयार किया गया है और इसके लिए भारत में अब तक का सबसे मजबूत और टिकाऊ इलेक्ट्रिक स्कूटर होने का दावा किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चेसिस पर 7 साल की वारंटी भी मिलती है।

आंकड़ों में नई Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर:

  • व्हीलबेस: 1350 mm
  • ग्राउंड क्लीयरेंस: 175 mm
  • चौड़ाई: 850 mm
  • कुल वजन: 120 किलोग्राम
  • अंडरसीट स्टोरेज: 50 लीटर

इसमें दो ड्राइविंग मोड्स (Driving Modes) दिए गए हैं, जिसमें इको और पावर मोड शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि इको मोड में 160 किलोमीटर और पावर मोड में 135 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसके स्वैपेबल बैटरी को बदलने में महज 1 मिनट का समय लगता है।

इसमें कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। अलॉय व्हील्स से सजी इस बाइक के चेचिस पर कंपनी 7 साल की वारंटी और बैटरी पैक, इलेक्ट्रिक मोटर, चार्जर इत्यादि पर 3 साल या 20,000 किलोमीटर तक का वारंटी दे रही है।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button