FEATUREDNewsजुर्मभारतराजनीति
Trending

उन्नाव पीड़ित प्रधानमंत्री के पास पहुंचने के बाद BJP ने यूपी के स्थानीय चुनाव उम्मीदवार को बदला

BJP ने बदला उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा दुष्कर्म करने वाली महिला ने पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर जिला पंचायत प्रमुख चुनाव के लिए उम्मीदवार बदलने की प्रार्थना की है। उनके मुताबिक प्रत्याशी कुलदीप सेंगर के करीबी है।

उन्नाव (यूपी), उन्नाव रेप पीड़िता द्वारा पार्टी की पसंद पर आपत्ति जताए जाने के बाद BJP ने गुरुवार को यहां जिला पंचायत प्रमुख पद के लिए अपना उम्मीदवार बदल दिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि वह इस अपराध के लिए दोषी ठहराए गए पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ‘बेहद करीबी’ हैं।

उन्नाव की बंगरमऊ सीट से BJP के पूर्व विधायक सेंगर पर पीड़िता ने 2017 में रेप का आरोप लगाया था। दिल्ली की एक अदालत ने दिसंबर 2019 में इस मामले में सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

पार्टी का यह फैसला रेप पीड़िता द्वारा इस संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखे जाने के बाद आया है।

दुष्कर्म पीड़िता ने नवाबगंज प्रखंड पंचायत प्रमुख पद पर रहे अरुण सिंह को BJP ने टिकट दिया तो उसकी जान को भी खतरा हो गया। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव तीन जुलाई को होना है।

BJP ने पहले इस आरोप से इनकार किया था, जिसके जिलाध्यक्ष राज किशोर रावत ने इसे ‘निराधार’ करार दिया था और सुझाव दिया था कि ये आरोप विपक्ष की ‘साजिश’ का हिस्सा हो सकते हैं।

बाद में रावत ने एक बयान में कहा, पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर अरुण सिंह की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है। अब दिवंगत पूर्व विधायक अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पार्टी प्रत्याशी होंगी।

बलात्कार पीड़िता ने पीटीआई को फोन पर बताया था कि हालांकि BJP अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात करती है, लेकिन उसने अपने पिता की हत्या के मामले में ‘ शामिल ‘ व्यक्ति को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया ।

उन्होंने आरोप लगाया, BJP सरकार अभी भी कुलदीप सिंह सेंगर का समर्थन कर रही है। अरुण सिंह सेंगर के बेहद करीबी हैं। मेरा पूरा परिवार सेंगर ने तबाह कर दिया है। अगर अरुण सिंह को टिकट मिलता है तो इससे मेरी जान को खतरा बढ़ जाएगा।

रेप पीड़िता ने कहा, ‘पार्टी और सरकार से मेरी मांग है कि अरुण सिंह का नाम वापस लिया जाए और किसी और को अपना उम्मीदवार घोषित किया जाए।

उसने यह भी आरोप लगाया कि उसके चाचा पुलिस हिरासत से पैरोल मांग रहे हैं लेकिन सेंगर की वजह से इसकी इजाजत नहीं दी जा रही है।

उन्होंने दावा किया, उनके परिवार में किसी पुरुष सदस्य के न होने के कारण उनकी बहन की शादी रुकी हुई है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पिछले दिनों मिर्जापुर में कहा था कि उन्हें अरुण सिंह को भाजपा के टिकट के बारे में जानकारी मिल गई है और पार्टी नेतृत्व इस पर फैसला लेगा।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button