राजनीतिFEATUREDNewsबड़ी खबरभारत
Trending

BJP नेता मनोज तिवारी ने तोड़ा लॉकडाउन, क्रिकेट खेलने पहुंचे सोनीपत

एक तरफ जहाँ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण के चलते मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की सलाह दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी इसकी धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

दरअसल मनोज तिवारी हरियाणा के सोनीपत जिले के गन्नौर कस्बे में स्थित एक क्रिकेट एकेडमी में गए हुए थे। वह बिना मास्क पहने क्रिकेट खेलते दिखाई दिए। इसके बाद उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी धज्जियां उड़ाई। इतना ही नहीं क्रिकेट मैच खेलने पहुंचे मनोज तिवारी ने वहां मौजूद लोगों को गाना भी सुनाया।

क्रिकेट मैच खेलते हुए BJP सांसद मनोज तिवारी ने एक वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘ईश्वर सबको खेल भावना से ओतप्रोत रखे.. सब स्वस्थ रहें.. सबकी इम्युनिटी मजबूत रहे.’

बनाए 67 रन, हुए कैचआउट

मनोज तिवारी सोनीपत के गांव शेखपुरा में यूनिक क्रिकेट स्टेडियम, स्टेडियम मालिक के बुलावे पर पहुंचे थे। मैदान में क्रिकेट हो रहा था तो मनोज तिवारी ने भी क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद उन्हें भी एक टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी की और 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से कुल 67 रन बनाए। इसके बाद वे कैचआउट हो गए। मनोज तिवारी ने गेंदबाजी भी की। उन्होंने तीन ओवर फेंके।

प्रशासन ने कहा- स्टेडियम खोलने की अनुमति दी जा चुकी है

गन्नौर के एसडीएम स्वप्निल रविंद्र पाटिल का कहना है कि लॉकडाउन के चौथे चरण में खेल स्टेडियम खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। लेकिन उसके लिए नियम भी बनाए गए हैं। उन्हें मैच के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

हरियाणा सरकार ने खेल व खिलाड़ियों के लिए बनाए हैं नियम

हरियाणा में लॉकडाउन-4 में दी गई रियायतों के बीच सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खोले गए हैं। टीम-स्पर्धाओं के मामले में किसी मैदान में एक घंटे के लिए 18 खिलाड़ी और दो कोच मौजूद रह सकते हैं। सभी कर्मचारियों, खेल प्रशिक्षकों और प्रशिक्षणार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य है। सभी खेल कर्मचारियों और खिलाड़ियों के लिए आरोग्य सेतु का उपयोग जरूरी है। प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों को व्यक्ति के बीच न्यूनतम 1.5 से 2 मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड का कड़ाई से पालन किया जाना है।

Donate 7c News

हम पूरी तरह विज्ञापन से मुक्त हैं. इसलिए हमें आपके सहयोग की जरूरत है.

7c न्यूज़ की पत्रकारिता के भविष्य के लिए आपका समर्थन महत्वपूर्ण है। अगर आप भी एक तथ्यात्मक, ईमानदार रिपोर्टिंग को महत्वपूर्ण समझते है तो हमारा समर्थन जरूर करे

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button