FEATUREDNewsबड़ी खबरभारतराजनीति

साध्वी प्रज्ञा ने संसद में गोडसे को कहा देशभक्त, विपक्ष ने PM से पूछा- माफ करेंगे?

भोपाल (Bhopal) से बीजेपी (BJP) की सांसद साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) ने एक बार फिर बापू के हत्यारे नाथूराम गोड्से (Nathuram Godse) को ‘देशभक्त’ करार दिया है। इस बार उन्होंने संसद में यह बात कही। प्रज्ञा ने बुधवार को लोकसभा (Loksabha) में एक बहस के दौरान गोड्से को देशभक्त बताया, जिसपर विपक्षी सदस्यों ने कड़ा ऐतराज जताया। साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर आज एक बार फिर संसद में हंगामे के आसार हैं।

लोकसभा में चर्चा के दौरान दिया बयान

बता दें कि ऐसे ही एक बयान की वजह से पीएम मोदी (PM Modi) को कहना पड़ा था कि वह प्रज्ञा को कभी दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। साध्वी के ताजा बयान पर कांग्रेस (Congress) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि अब देश मोदी और बीजेपी को कभी दिल से माफ नहीं कर पाएगा। लोकसभा में जब एसपीजी अमेंडमेंट बिल (SPG Amendment Bill) पर चर्चा के दौरान डीएमके (DMK) के सांसद ए. राजा (A. Raja) गोड्से के एक बयान का हवाला दे रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा तो साध्वी प्रज्ञा ने उन्हें टोक दिया।

बीजेपी सांसद ने कहा, ‘’आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते।’’ राजा ने कहा कि गोड्से ने खुद कबूला था कि 32 सालों से उसने गांधी के खिलाफ रंजिश पाल रखी थी और आखिरकार उसने उनकी हत्या का फैसला किया। राजा ने कहा कि गोड्से ने गांधी की हत्या इसलिए की कि वह एक खास विचारधारा को मानता था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने साध्वी प्रज्ञा का बिना जिक्र किए हुए ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि आज देश की संसद में खड़े होकर भाजपा की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया। अब प्रधानमंत्री जी, जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूमधाम से मनाई, से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं। महात्मा गांधी अमर हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने भी साध्वी प्रज्ञा के बयान पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को दिल से कभी माफ नहीं करने की बात कहने वाले मोदी जी को अब लोकतंत्र के पवित्र मंदिर संसद में इसी बयान को दोहराने पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर को कतई माफ नहीं करना चाहिए।

क्या है साध्वी का विवादित बयान?

दरअसल भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संसद पटल में नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा है। बुधवार को लोकसभा में एक डिबेट के दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ये बयान दिया। दरअसल, लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर डीएमके सांसद ए राजा अपनी राय रख रहे थे। इस दौरान ए राजा ने गोडसे के एक बयान का जिक्र किया जिसमें गोडसे ने कहा कि था कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा था।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button