NewsBollywoodFEATUREDजरूर पढ़ेमनोरंजन

जानिए क्यों Alia bhatt के खिलाफ हुआ केस दर्ज?

रणबीर कपूर(Ranbir kapoor) के साथ शादी की सुर्खियों और ‘कन्यादान’ को लेकर किए गए एक ब्राइडल वियर ब्रांड के एड को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं. एक्ट्रेस के एड पर एक शख्स इतने खफा हो गए कि उन्होंने आलिया भट्ट(Alia bhatt) के खिलाफ मुंबई के सांताक्रूज थाने में शिकायत दर्ज कर दी. ‘कन्यादान’ को लेकर हालांकि बहस काफी पुरानी है और कई बार उठी है. लेकिन हाल ही में आलिया का इस पर अपने विचार रखना लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने एक ब्राइडल वियर ब्रांड के उनके नवीनतम विज्ञापन के खिलाफ है. शिकायतकर्ता को लगता है कि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने हिंदू भावनाओं को आहत किया है और कन्यादान को प्रतिगामी तरीके से दिखाया है. मामले में मान्यवर कंपनी और आलिया भट्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

क्यों विवादों में है विज्ञापन


आलिया भट्ट इस विज्ञापन में अपनी ही शादी में दुल्हन के रूप में ‘कन्यादान’ की परंपरा से खुश नहीं हैं। आलिया अपने पति के पीछे शादी के मंडप में बैठी हैं। वो बताती हैं कि कैसे उनका परिवार याद दिलाता है कि एक दिन उनकी शादी हो जाएगी और वो ससुराल चली जाएंगी। आलिया कहती हैं- मैं कोई दान करने की चीज हूं। क्यों सिर्फ कन्यादान? आलिया का ‘कन्यादान’ की परंपरा पर सवाल उठाना लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है।

इससे पहले कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट शेयर करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया था। कंगना ने लिखा था- हम अक्सर एक बलिदानी के पिता को टीवी पर देखते हैं, जब वे बॉर्डर पर एक बेटे को खो देते हैं, तब भी कहते हैं- अभी मेरा एक और बेटा है, उसका भी दान मैं इस धरती मां को दूंगा। कंगना ने आगे लिखा- जब वे दान (कन्यादान) के विचार को ही नीचा दिखाना शुरू कर दें..तब आप समझ लो कि ये राम राज्य की स्थापना का समय है। जिस राजा ने अपना सब कुछ त्याग दिया, वह भी केवल एक तपस्वी का जीवन जीने के लिए। प्लीज, हिंदुओं और उनके रिवाजों का मजाक उड़ाना बंद करो। धरती और स्त्रियां दोनों ही शास्त्रों में माता के समान बताई गई हैं, उन्हें उर्वरता की देवी के रूप में पूजा जाता है। 

ये है मामला


दरअसल, इस एड में दिखाया गया है कि आलिया भट्ट दुल्हन के रूप में सजी हैं और शादी के मंडप पर बैठी हैं और वो अपनी मायके की यादें ताजा करते हुए इमोशनल हो रही हैं. इसके साथ उन्होंने मां-बाप और अपनी परवरिश के बारे में बात करते हुए आलिया ‘कन्यादान’ की परंपरा पर सवाल उठाया गया है. जो लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आ रहा है.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button