BollywoodFEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारतवीडियो
Trending

सुनिए Irrfan Khan का आखिरी ऑडियो मैसेज, हो जाएंगे Emotional

vइरफान खान ने साल 2018 में अपनी बीमारी के बारे में खुद खुलासा किया था. लंबी बीमारी के बाद 29 अप्रैल को उनका निधन हो गया है.

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान काफी समय से बीमारी से जूझ रहे थे. बीमार रहते हुए जैसे-तैसे उन्होंने अपनी फिल्म ‘अग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग पूरी की. बीमारी की वजह से ही इरफान इस फिल्म का प्रमोशन भी नही कर सके थे. लेकिन उन्होंने अपने फैंस के लिए एक ऑडियो मैसेज जारी किया था. अपने इस आखिरी ऑडियो मैसेज में उन्होंने एक बड़ा संदेश भी दिया था. इरफान ने कहा था. ‘सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमा देती है न तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है. इन हालातों में नींबू की शिकंजी बना भी पाते हैं या नहीं, ये आप पर निर्भर करता है.’

जानिए आखिर कहा Irrfan Khan इस ऑडियो

“हेलो भाईयों-बहनों नमस्कार. मैं हूं इरफान. मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी. खैर ये फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ बहुत खास है. सच बताउं, तो मेरी दिली इच्छा थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हमने इसे बानाया है. लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ unwanted मेहमान बैठे हुए हैं, उनसे वार्तालाप चल रहा है. देखते हैं किस करवट ऊंट है. जैसा भी होगा आपको जानकारी दे दी जाएगी.”

“एक कहावत है- When life gives you lemons, you make lemon immediately. बोलने में अच्छा लगता है, लेकिन सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है न तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है. लेकिन पॉजिटिव रहने के अलावा आपके पास दूसरी च्वाइस भी किया है. इन हालातों में नींबू की शिकंजी बना भी पाते हैं या नहीं, ये आप पर निर्भर करता है.”

“इस फिल्म को हम सभी ने उसी पॉजिटिविटी के साथ मनाया है, तो मुझे उम्मीद है कि ये फिल्म आपको सिखाएगी, हंसाएगी, रूलाएगी और फिर हंसाएगी शायद.”

बता दें, इरफान खान की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ एक ऐसे समय में रिलीज हुई जब कोरोना वायरस महामारी भारत में फैलनी शुरू हुई थी जिसके परिणामस्वरूप देश भर के सिनेमाघर बंद हो गए थे. फिर यह फिल्म डिजिटल माध्यम से लोगों तक पहुंची. होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित, ‘अंग्रेजी मीडियम’ एक बाप-बेटी के रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है, जो इरफान और राधिका द्वारा निभाया गया है. इसमें डिंपल कपाड़िया और करीना कपूर खान भी हैं.


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और Telegram पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button