NewsFEATUREDबड़ी खबर
Trending

Breaking News: Cabinet Expansion से पहले कई Union Ministers ने किया इस्तीफा, जानिए क्यों?

07 जुलाई 2021 , नई दिल्ली : केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ( Union labour minister Shri Santosh Gangwar) और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल (Union education minister) ने फेरबदल से कुछ घंटे पहले आज केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। रमेश पोखरियाल ने आधिकारिक तौर पर अपने खराब स्वास्थ्य को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का कारण बताया। मंत्री हाल ही में कोरोनावायरस बीमारी (कोविड -19) से बीमार हो गए थे।

केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने भी केंद्रीय मंत्रिमंडल से अपने इस्तीफे की पुष्टि की, लेकिन उनके इस्तीफे के पीछे कोई कारण नहीं बताया।

एक और बड़ी खबर आई है , इसी राजनीतिक उथल – पुथल के बीच केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन ( Union health minister- Dr.Harshvardhan) ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से भी इस्तीफा दे दिया है। स्वास्थ्य मंत्रियों का इस्तीफा अप्रैल-मई में कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार की आलोचना के बाद आता है, जिसने भारत के स्वास्थ्य ढांचे पर हमला किया और ऑक्सीजन, अस्पताल के बिस्तर और वैक्सीन के लिए हजारों लोगों को बेताब छोड़ दिया। जैसे ही मामले कम होते हैं, सरकार की अगली प्राथमिकता वायरस की तीसरी लहर को रोकना है।

उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री राव साहेब दानवे पाटिल ने भी इस्तीफा दे दिया है।संजय धोत्रे- केंद्रीय शिक्षा, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री ने कैबिनेट फेरबदल से पहले इस्तीफा दिया। बाबुल सुप्रियो, सदानंद गौड़ा, देबाश्री चौधरी, संजय धोत्रे, रतन लाल कटारिया, राव साहेब धनवे पाटिल और प्रताप चंद्र सारंगी ने भी इस्तीफा दे दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित अन्य के मोदी कैबिनेट में शामिल होने की संभावना है। 43 मंत्रियों के आज शपथ लेने की संभावना है।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button