FEATUREDNewsबड़ी खबरराजनीति

BSP सुप्रीमो मायावती ने दे दी इन नेताओं को सबसे बड़ी जिम्मेदारी, कर दिए कई बड़े बदलाब

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में BSP (बहुजन समाज पार्टी) की बैठक में कई अहम बदलाव किए गए हैं। बसपा में संगठनिक स्तर पर कई अहम बदलाव हुए हैं। BSP सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं मायावती के भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर दो समन्वयक बनाए गए हैं। मौजूदा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौतम अब राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी संभालेंगे।

इसके साथ ही जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव लोकसभा में बीएसपी के उपनेता होंगे। जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्र राज्यसभा में बीएसपी के नेता होंगे। रविवार की बैठक में बीएसपी के तमाम नेताओं को बुलाया गया था। नेताओं के साथ बैठक में पार्टी प्रमुख मायावती ने इन पदों पर फैसले लिए।

वहीँ मायावती ने लोकसभा में नेता के पद पर अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से चुनकर आये दानिश अली को चुना है। और भी कई अहम बदलाव किये गये है। बसपा की यह मीटिंग आज लखनऊ में बुलाई गई है। इस बैठक में अहम बदलाब को लेकर पहले ही जानकारी दे दी गई थी। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती इस महीने दूसरी बार पार्टी नेताओं से मिल रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मायावती पार्टी में बड़े बदलाव के बारे में सोच रही हैं।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button