NewsFEATUREDराजनीति

CM केजरीवाल का बड़ा आरोप, बोले- लाल किला कांड BJP की सरकार ने कराया

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को मेरठ (Meerut) में एक किसान महापंचायत में बीजेपी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘लाल क़िला हिंसा (Red Fort Violence) केंद्र सरकार (Central Government) की प्लानिंग का हिस्सा थी. उस दिन जानबूझकर किसानों को गलत रास्ता दिखाया गया था. झंडा फहराने वाले भी उनके (भाजपा) कार्यकर्ता थे.’

CM केजरीवाल ने कहा, “किस्मत अच्छी है कि जेल बनाने का अधिकार मेरे पास है, इनको फाइल मेरे पास भेजनी पड़ी. पहले प्यार से कहा फिर धमकी दी कि फाइल क्लियर कर दो, हमने इन्हें जेल नहीं बनाने दी. मुझे पता था कि ये सबको जेल में डाल देंगे. आंदोलन खत्म करने के लिए.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जबसे किसान दिल्ली के बॉर्डर पर आकर बैठे हैं, हमारी पार्टी और सरकार की तरफ से हम तन मन धन से उनकी सेवा कर रहे हैं. पानी टॉयलेट वाईफाई की व्यवस्था करने में हम पूरी मदद कर रहे हैं.

28 जनवरी की रात को जो कुछ हमने टीवी पर देखा उस पर यकीन नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि हमारे देश के महान किसान नेता बाबा महेंद्र सिंह टिकैत के सुपुत्र राकेश टिकैत जो किसानों के लिए अपना शरीर गला रहे थे, और सरकार ने उनके साथ जो व्यवहार किया उनकी आंखों से आंसू निकल आए. मुझसे ये नहीं देखा गया.

आंदोलन खत्म कराना चाहती है सरकार

सीएम ने कहा, ‘किसानों को बदनाम करने और आंदोलन को खत्म करने के लिए ये प्लान बनाया गया था. इसी योजना के तहत केंद्र सरकार ने दिल्ली के 9 स्टेडियम को जेल बनाने के लिए पत्र भी भेजा था, जिसकी फाइल मेरे पास आई, लेकिन मैंने क्लियर नहीं की. अगर हम वहां जेल बनाने की मंजूरी दे देते तो ये किसानों को वहां कैद कर लेते और सारा आंदोलन खत्म हो जाता.’

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button