FEATUREDNewsजरूर पढ़ेराजनीति

कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ा महासचिव पद

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस में इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और कांग्रेस के महासचिव और पार्टी के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का है। देवड़ा ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिलिंद देवड़ा उन्होंने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एक तीन सदस्यीय समिति बनाने का सुझाव दिया है जो राज्य में चुनाव कराने में जिम्मेदारी निमाएंगे। 26 जून को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मिलिंद देवड़ा ने पद छोड़ने का आग्रह किया था। देवड़ा का यह कदम राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद पार्टी में एकजुटता के रूप में देखा जा रहा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी भी कांग्रेस पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए ट्वीट किया, जनादेश स्वीकार करते हुए और हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैंने राहुल गांधी को कांग्रेस महासचिव पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मैं उन्हें (राहुल गांधी) इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं।

मिलिंद देवड़ा के दफ्तर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘यही बात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल को भी बता दी गई थी।’ उधर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है। अगर सिंधिया की बात करे तो वो खुद इस बार लोकसभा चुनाव हार गए है। पार्टी ने उन्हें इस बार लोकसभा चुनाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी थी। लेकिन चुनाव पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नही कर पाई थी।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button