FEATUREDNewsबड़ी खबरभारत

अगर 21 दिन मे कम नही हुआ कोरोनावायरस तो मोदी सरकार लेगी बड़ा फैसला, तुरंत जाने

(Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लागू है। इसके तहत लोगों को सिर्फ इमरजेंसी सर्विसेस और बहुत जरूरी चीजें लेने के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति है। सरकार ने एक जगह पर ज्‍यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है।

इसी बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहत पैकेज (Relief package) का ऐलान किया था, लेकिन जिस तरह हर राहत पैकेज के लगभग हर योजना को अगले तीन महीने के लिए तैयार किया गया उससे इस बात की संभावनाओं को बल मिलने लगा है कि क्या इस लॉकडाउन (Lockdown) का संकट 21 दिनों से बड़ा होने वाला है। लेकिन केंद्र ने ऐसी सभी खबरों को बेबुनियाद बताया।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बयान जारी कर ये साफ़ कर दिया है कि लॉकडाउन और कोरोना (Corona) के चलते अगर 14 अप्रैल तक संक्रमण के नए मामलों में कमी नहीं हई तो फिर सरकार खांसी, जुकाम के मरीजों की भी CORONA जांच प्रारंभ करवाएगी।

यह भी पढ़े

गौरतलब है कि पिछले दो महीनों में करीब 17 हजार टेस्ट हुए हैं। केंद्र सरकार ने टेस्ट की क्षमता बढ़ाने के लिए 10 लाख अतिरिक्त किट आदि के लिए आर्डर जारी कर दिए हैं। सूत्रों कि माने तो मौजूदा समय में दो लाख किट सरकार के पास पहले से हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान कुछ मामले स्थानीय संक्रमण के भी आए हैं।

मोदी सरकार की योजना है कि है कि देश भर के सभी अस्पताल में खांसी, जुकाम के जो भी मरीज आएं, उनकी जांच शुरू की जाए ताकि कोई भी संक्रमित उपचार से छूटने नहीं पाए। यूरोप के देशों में प्रति सप्ताह एक से डेढ़ लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। राज्य सरकारों को भी जांच किट की पर्याप्त व्यवस्था करने के आदेश दे दिए गए हैं।

ध्यान दे: 7c न्यूज़ आप सभी से ये अपील करता है कि सरकार का सहयोग करे और फेक न्यूज़ से बचे।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और Telegram पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button