News
Trending

क्वारंटाइन में उड़ाई सोशल डिस्टन्सिंग की धज्जियां, अस्पताल में ही पढ़ने लगे नमाज

दुनिया इस समय कोरोना (Corona) के गिरफ्त में है और भारत भी इस से अछूता नहीं है। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते, सुरक्षा के नजरिए से बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। PM मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए 21 दिन के लॉकडाउन का भी एलान क्र दिया है।

लॉकडाउन (Lock Down) और क्वारंटाइन (Quarantine) के बाद भी देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातर बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 1967 तक पहुंच गई है, जिसमें 1764 अभी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, जबकि 150 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं अब तक इस बीमारी की चपेट में आने से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना पीड़ित लोगों में 51 विदेशी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े

ऐसे में जहाँ देश के सभी राजनैतिक नेता जनता से सोशल डिस्टन्सिंग (Social Distancing) और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं, वही तेलंगाना (Telangana) से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो सवाल खड़े करने वाली हैं। आपको बता दे कि यहां क्वारंटाइन किए गए मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा अस्पताल में नमाज पढ़ने की खबर काफी चर्चा में है। ताज़ा मामला हैदराबाद के गांधी अस्पताल का है, जहां अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध क्वारंटाइन हुए कुछ मुस्लिम गुरुवार (2 अप्रैल) को वहीं नमाज पढ़ने लगे। घटना कि तस्वीरें समाचार एजेंसी ANI द्वारा शेयर कि गई थी जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए वजह से किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगा रखी है, वो चाहे सामाजिक हो, राजनीतिक या फिर धार्मिक।

वहीं, हैदराबाद (Hyderabad) के सरकारी गांधी अस्पताल (Gandhi Hospital) में कोरोना वायरस के 49 वर्षीय एक मरीज की बुधवार (1 अप्रैल) को मौत हो गई। अस्पताल के अधीक्षक श्रवण कुमार ने कहा कि मृतक ने दिल्ली की यात्रा की थी। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ”उसे पांच दिन पहले भर्ती कराया गया था और कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था। उसकी मौत हो गई।”

वहीँ दूसरी तरफ, समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान न्यूज़ में छपी खबर कि माने तो, पुलिस ने बुधवार (1 अप्रैल) को रात में हुई मौत के बाद, मृतक के परिजनों ने अस्पताल में तैनात डॉक्टर के साथ कथित तौर पर मारपीट भी की। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने अस्पताल का दौरा किया और वहां डॉक्टरों से बातचीत की और सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और Telegram पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button