FEATUREDNewsबड़ी खबरराजनीति

बिहार RJD में बड़ा संकट, लालू ने दी तेजस्वी को यह सलाह!

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र 28 जून से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा सत्र में प्रतिपक्ष नेता का होना जरुरी होता है। लकिन प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव कहां हैं, ये सवाल इन दिनों सुर्खियों में है। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में मॉनसून सत्र से पहले आरजेडी बड़े संकट में घिरती जा रही है। बहरहाल, तेजस्वी की गैरमौजूदगी में RJD के बड़े नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और भोला यादव सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने को तैयार हैं।

हालांकि, RJD के अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने तेजस्वी यादव का बचाव किया है। उन्होंने 7c News से बातचीत में कहा, ‘तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव में जी-तोड़ मेहनत की है। अब वो छुट्टी पर है। उनकी गैरमौजूदगी में पूरी पार्टी एक्टिव है। भला मीडिया उनके ‘लापता’ होने का सवाल क्यों उठा रहा है।’ पार्टी के अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे उम्मीद करते हैं कि विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले तेजस्वी यादव जरूर पटना लौट आएंगे।

यह भी पढ़ें: मायावती ने समाजवादी पार्टी के साथ खत्म किया गठबंधन, कह दी ये बड़ी बात

वहीं, RJD के एक अन्य नेता ने 7c News को बताया, ‘हम उम्मीद करते हैं कि तेजस्वी यादव मॉनसून सत्र में अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं, तो निश्चित रूप से ये पार्टी के लिए बड़ी चिंता का विषय है।’

लालू ने दी घर लौटने कि सलहा

तेजस्वी करीब एक महीने से पटना से बाहर हैं। इस बीच उन्होंने अपने घर पर इफ़्तार हो या मुज़फ़्फ़रपुर में बच्चों की मौत सबसे खुद को दूर रखा है। आरजेडी सूत्रों की मानें तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने फ़ोन कर उन्हें पटना वापस जाने की सलाह दी है। लेकिन अभी तक इसका कोई असर होता नहीं दिखाई दे रहा है। सबसे ज़्यादा तनाव में पार्टी के विधायक नज़र आ रहे हैं। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के आने के बाद तेजस्वी के रुख की वजह से पार्टी जितना हताश और निराश है, उतना तो 2010 के विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी नहीं हुई थी।

पार्टी के नेता बेचैनी

पार्टी के कुछ सीनियर नेता भी मानते हैं कि अगर यही हालात रहे, तो आने वाले कुछ समय में विधायक RJD छोड़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) या BJP में शामिल हो जाएंगे। वहीं, लालू यादव के करीबियों का कहना है कि तेजस्वी का जो अभी तक का बर्ताव रहा है, वो समझ से परे है।

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव की तबियत फिर बिगड़ी, यशोदा अस्पताल में भर्ती

दरअसल, तेजस्वी यादव को लेकर अलग-अलग अटकलें लगाई जा रही हैं। कभी उनके दिल्ली में होने के दावे किए जा रहे हैं, तो कभी सिंगापुर में शॉपिंग करने का। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तेजस्वी के लंदन में क्रिकेट वर्ल्ड कप मै देखे जाने के भी दावे सामने आए हैं। लेकिन, तेजस्वी है कहां, ये किसी को नहीं पता। यहां तक कि उनके परिवार के लोग भी इसपर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं।

मुजफ्फरपुर में लगे गुमशुदगी के पोस्टर

पिछले हफ्ते तेजस्वी यादव की गुमशुदगी को लेकर मुजफ्फरपुर में पोस्टर लगाए गए थे। उनका पता बताने या ढूंढकर लाने वाले के लिए 5100 रुपये का इनाम भी रखा गया था।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button