NewsFEATUREDबड़ी खबर

अनलॉक होगी दिल्ली, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के कम हो रहे केस के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार कहा कि सोमवार से दिल्ली में अनलॉक (Unlock in Delhi) की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1100 के करीब नए केस, 1.5% संक्रमण दर हो गई है और अब अनलॉक करने का टाइम है। आज उप एलजी की अध्यक्षता में DDMA की मीटिंग हुई जिसमें यह फैसला हुआ। अनलॉक के पहले चरण में आखिर किसको मिलेगी छूट।

अनलॉक के पहले चरण में जिसको पहले छूट दी गई है उसमें कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्री को खोला जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सोमवार से अगले एक सप्ताह के लिए इन दो गतिविधियों को खोला जा रहा है। दिल्ली को सीधे पूरी तरह से अनलॉक करने की बजाय चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा। यानी पहले सप्ताह में बाजार आदि अभी नहीं खोला जाएगा।

31 मई की सुबह 5 बजे तक है लॉकडाउन

बता दें कि दिल्ली में आगामी 31 मई की सुबह 5 बजे तक ही लॉकडाउन लगा है, लेकिन इसे अब खत्म किए जाने की बात कही गई है. ऐसे में लॉकडाउन खत्म होते ही 31 मई की सुबह दिल्ली-एनसीआर के लोगों की लाइफलाइन दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू हो सकता है. अभी लॉकडाउन के चलते दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों की लाइफलाइन मेट्रो का परिचालन 31 मई की सुबह 5 बजे तक बंद है.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button