NewsFEATUREDभारत

Manish Sisodia: दिल्ली सरकार ड्यूटी पर शहीद हुए 6 सुरक्षाकर्मियों के परिवारों को ₹1cr सहायता देगी

Deputy CM Manish Sisodia: दिल्ली सरकार मारे गए 6 कर्मियों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये अनुग्रह देगी

दिल्ली: समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार,Manish Sisodia ने एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा, “हालांकि एक सैनिक का नुकसान अपूरणीय है, लेकिन सत्ता में आने के बाद केजरीवाल सरकार ने ऐसे कर्मियों के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान करने की योजना शुरू की ताकि उनके लिए गरिमा के साथ जीना एक स्रोत बन सके ।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia ने शनिवार को घोषणा की कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली सरकार ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले छह सुरक्षा बलों के जवानों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करेगी । इनमें से तीन भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के थे, जिनमें से दो दिल्ली पुलिस के जवान थे और एक सिविल डिफेंस का हिस्सा था।

hi

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, Manish Sisodia ने एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा, “हालांकि एक सैनिक का नुकसान अपूरणीय है, लेकिन सत्ता में आने के बाद केजरीवाल सरकार ने ऐसे कर्मियों के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान करने की योजना शुरू की ताकि उनके लिए गरिमा के साथ जीना एक स्रोत बन सके ।

इसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने शहीद के उन लोगों के नामों की घोषणा की जिनके परिवारों को आर्थिक सहायता मिलेगी:

  1. एसीपी संकेत कौशिक (दिल्ली पुलिस)
  2. एनसी (ई) राजेश कुमार (भारतीय वायु सेना)
  3. फ्लाइट लेफ्टिनेंट सुनीत मोहंती (भारतीय वायु सेना)
  4. स्क्वाड्रन लीडर मीत कुमार (भारतीय वायु सेना)
  5. कांस्टेबल विकास कुमार (दिल्ली पुलिस)
  6. प्रवेश कुमार (सिविल डिफेंस)

ब्रीफिंग के अंत में Manish Sisodia ने कहा कि दिल्ली सरकार देश की सेवा करते हुए मारे गए सैनिकों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है । “दिल्ली सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है । और यह अनुग्रह राशि उन सभी सुरक्षा बलों के कर्मियों को एक जमानती देती है जो अभियानों में भाग लेते हैं या युद्ध में जनता और सरकार उनके साथ हैं ।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button