FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबर
Trending

Delhi: कोविड नियमों की उडी धज्जियां 5 जुलाई तक रहेंगे लक्ष्मी नगर समेत ये बाजार रहेंगे बंद

Delhi के लक्ष्मी नगर(laxmi nager) मुख्य बाजार और आसपास के बाजार बंद कर दिए गए हैं। इन बाजारों में कोरोना (covid19) नियमों का उलंलघन हो रहा था। जिसके बाद पूर्वी दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट ने 5 जुलाई की रात 10 बजे तक इन बाजारों को बंद करने का फैसला लिया है। 

ये बाजार रहेंगे बंद

जिला मजिस्ट्रेट के अनुसार, मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर 5 जुलाई की रात 10 बजे तक COVID19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने के लिए बंद किए गए हैं।

पूर्वी दिल्ली की मजिस्ट्रेट (East delhi District Magistrate) और दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट प्राधिकरण की अध्यक्ष सोनिका सिंह ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा है कि विकास मार्ग से लवली पब्लिक स्कूल, किशन कुंज और उसके आसपास के इलाकों जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क आदि पांच जुलाई की रात 10.00 बजे तक बंद रहेंगे। हालांकि यह प्रावधान उन दुकानों पर लागू नहीं होंगे जो जरूरी सामानों की बिक्री करती हैं।

प्रीत विहार के एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार लक्ष्मी नगर बाजार में दुकानदार, विक्रेता और आम जनता कोविड के नियमों का अच्छे से पालन नहीं कर रहे थे। बड़ी संख्या में यहां लोगों के आने की वजह से मार्केट एसोसिएशन पिछले रविवार यहां कोविड के नियमों का पालन नहीं करा पाया।

डीसीपी(ईस्ट) को हिदायत दी गई है कि वह आदेश का सख्ती से पालन कराएं और पूर्वी दिल्ली नगर निगम यहां का सैनिटाइजेशन करे। मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन को प्रशासन का समर्थन करने के निर्देश दिए गए हैं।

हालांकि व्यापारियों का दावा है कि मार्केट बंद करने से पहले उनकी राय नहीं ली गई और न ही उन्हें भीड़ बढ़ने की जानकारी दी गई। मंगल बाजार ट्रेडर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित कुमार शर्मा का कहना है कि सप्ताह में कुछ दिन भीड़ जरूर देखी गई थी क्योंकि आसपास के इलाकों से लोग यहां अक्सर ये जानने के लिए आते हैं कि पटरी बाजार शुरू हुआ या नहीं।

शर्मा ने बताया कि नगर निगम ने अभी पटरी बाजार को अनुमति नहीं दी है लेकिन उनके विक्रेता यहां आते रहते हैं। वरना यहां स्थिति सामान्य ही रहती है। हमें इसके बारे में जानकारी तब मिली जब हमने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button