FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारत

फिर टलने वाली है निर्भया के दोषियों की फांसी, वकील ने चली ये चाल

Nirbhaya Case: निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषी अक्षय ने फांसी से ठीक 3 दिन पहले एक बार फिर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से गुहार लगाई है। दोषी अक्षय ने राष्ट्रपति के पास फिर से दया याचिका लगाई है। इससे पहले एक बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद निर्भया के दोषी अक्षय की दया याचिका खारिज कर चुके हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक अब दोषी अक्षय (Akshay) ने नई दया याचिका लगाई है, जिसमें उसने दावा किया कि पहले दायर की गई दया याचिका में सभी तथ्य नहीं थे।

निर्भया (Nirbhaya) के दोषी अक्षय का फांसी से बचने का यह नया पैंतरा है। दरअसल, निर्भया के दोषियों को तीन मार्च सुबह 6 बजे फांसी देने का डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने नया डेथ वारंट जारी किए जाने की मांग वाली याचिका पर यह आदेश दिया था।

इसके अलावा शुक्रवार को निर्भया के दोषी पवन कुमार ने फांसी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में क्यूरेटिव पिटीशन (Curative Petition) दायर की। उसने अपनी क्यूरेटिव पिटीशन में मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदलने की मांग की। दोषी पवन कुमार के वकील ए. पी. सिंह (SP Singh) ने दलील दी कि अपराध के समय पवन कुमार नाबालिग था और मौत की सजा उसे नहीं दी जानी चाहिए।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button