News
Trending

Delhi में आतंकी गिरफ्तार, कई हथियार बरामद, जाने क्या था प्लान

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस की स्पेशल सेल टीम (Special Cell Team) ने दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) को गिरफ्तार किया है.

गिरफ़्तार आतंकी पाकिस्तानी मूल का है. आईएसआई (ISI) ने दिल्ली समेत भारत में हमले के लिए ट्रेंड किया था. पुलिस को उसके कब्जे से AK-47 हथियार, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले सुरक्षा ऐजेंसियों ने एलर्ट भी जारी किया था कि आईएसआई (ISI) दिल्ली में धमाके कर सकती है.

पाकिस्तानी आतंकी के बारे में पांच बड़ी बातें-

1-सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी अशरफ ने दिल्ली में ही शादी की थी. लेकिन, उनकी पत्नी साथ नहीं रहती है. सूत्रों के मुताबिक, वह पूछताछ में कई जानकारियां छिपा रहा है. आज पुलिस कोर्ट में अशरफ को पेश करेगी.

2-दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. इसके पास से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं. पाकिस्तान के इस आतंकी के पास से एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन, 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड और 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद हुई हैं. कहा जा रहा है कि आतंकी को रात साढ़े 9 बजे गिरफ्तार किया गया था. 

3-पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये भारतीय पहचान पत्र हासिल किया. वह भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था. उसके पास से एके-47 रायफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

4- पुलिस के अनुसार, अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

5-अब तक की पुलिस पूछताछ में यह पता चला है कि नूरी उर्फ अशरफ नाम का यह आतंकी दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी स्लीपर सेल का हेड भी बताया जा रहा है. स्पीपर सेल के हेड का मतलब है कि जो भी पाकिस्तान समर्थिक आतंकी जब भी दिल्ली के आसपास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में होते थे तो वे नूरी को संपर्क करते थे.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button