FEATUREDNewsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारत

Delhi protest live: BJP सांसद गौतम गंभीर पहली बार आए सामने, Kapil Mishra के लिए कहा…

Delhi protest live: नागर‍िकता संशोधन कानून (CAA) मुद्दे पर हो रहे प्रदर्शनों के बीच देश की राजधानी द‍िल्‍ली (Delhi) में ह‍िंसा भड़क गई है। सोमवार को राजधानी के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर, जाफराबाद आद‍ि इलाकों में सीएए (CAA) के व‍िरोधी और समर्थन, दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान हुई ह‍िंसा में 7 लोगों को जान गंवानी पड़ी है जबक‍ि बड़ी संख्‍या में लोग घायल हुए हैं।

माना जा रहा है क‍ि बीजेपी नेता कप‍िल म‍िश्रा (Kapil Mishra) की ओर से CAA मसले पर द‍िए गए भड़काऊ बयान के कारण ह‍िंसा भड़की। इस मामले में म‍िश्रा के ख‍िलाफ दो मामले दर्ज क‍िए हैं। द‍िल्‍ली के पूर्व क्र‍िकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)ने इस मामले में कड़ी प्रत‍िक्र‍िया दी है। गंभीर ने तीखे लहजे में कहा, कोई भी व्‍यक्‍त‍ि हो, चाहे वह कप‍िल म‍िश्रा हो या कोई और, भले ही वह क‍िसी भी पार्टी से संबंध रखता हो यद‍ि उसने भड़काऊ भाषण द‍िया है तो उसके ख‍िलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

गौरतलब है क‍ि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा ने रास्ता खुलवाने के लिए भाषण द‍िया था। दरअसल, 22 जनवरी को शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और चांद बाग में रोड बंद किए जाने के खिलाफ सड़क पर उतरे कपिल मिश्रा ने धमकी दी थी कि दिल्ली पुलिस तीन दिन के अंदर रास्तों को खाली कराए।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बाद वापस जाने तक हम यहां से शांतिपूर्वक जा रहे हैं, लेकिन अगर तीन दिन में रास्ते खाली नहीं हुए, तो हम फिर सड़कों पर उतरेंगे। इसके बाद हम दिल्ली पुलिस की नहीं सुनेंगे।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button