FEATUREDजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारत

दिल्ली हिंसा में गोली चलाने वाले शाहरुख ने किया बड़ा खुलासा

दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के दौरान जाफराबाद में पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाने वाले आरोपी शाहरुख को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है.

आपको बता दे की यूपी के दिल्ली पुलिस ने शाहरुख़ को शामली से गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है की हिंसा के दौरान उसने पुलिस कांस्‍टेबल पर भी पिस्‍तौल तान दी थी.

सूत्रों की माने दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उसको गिरफ्तार किया है. समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार शाहरुख को लेकर पुलिस दिल्ली पहुंच गई है. उसे आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय में अभी रखा गया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडिशनल पुलिस कमिश्नर (अङ्ग) अजीत कुमार सिंगला ने बताया कि ”हम उस पिस्तौल को बरामद करने की कोशिश कर रहे हैं जो उसने इस्तेमाल की थी. शाहरुख ने हमें बताया कि गुस्से के बीच उसने विरोध प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी की. उसका कोई पिछला क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उसके पिता के खिलाफ हमारे पास नशीले पदार्थों और नकली मुद्रा का मामला दर्ज है. आगे की जांच चल रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत कुमार सिंगला ने बताया की शाहरुख पर आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 186 और 353 के तहत आरोप लगाया गया है. जरूरत पड़ने पर जांच के दौरान आगे की धाराएं जोड़ी जाएंगी. हम उसका अधिकतम रिमांड हासिल करने की कोशिश करेंगे.

24 फरवरी को दिल्‍ली के जाफराबाद में जब हिंसा भड़की थी तो उस दौरान शाहरुख अपने दंगाईयों के साथ पिस्‍तौल लहराते हुए सड़कों पर उतर आया था. उस दौरान उसने गोलियां चलाने के साथ कांस्‍टेबल दीपक दहिया पर पिस्‍तौल तान दी.

पुलिस के मुताबिक शाहरुख का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन उसके पिता का आपराधिक इतिहास रहा है. शाहरुख का दावा है कि उसने तीन राउंड फायरिंग की थी. शाहरुख को शामली के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है. शाहरुख ने पुलिस से बताया कि वह गुस्से में था इसलिए खुद को फायरिंग करने से रोक नहीं था. वह मॉडलिंग का शौक रखता है और वह टिकटॉक का वीडियो बनाता है.

पिता पर दर्ज है फेक करेंसी रखने का केस

शाहरुख के पिता पर ड्रग और फेक करेंसी का केस दर्ज है. शाहरुख पर कोई केस दर्ज नहीं था. पुलिस के मुताबिक शाहरुख की गिरफ्तारी तब हुई जब शामली बस स्टैंड से दोस्त के पास जा रहा था. पुलिस ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन से आरोपी शाहरुख के क्या संबंध हैं, इस पर भी जांच बिठाई जाएगी.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button