FEATUREDNewsराजनीति

VIDEO: ‘आम आदमी पार्टी ने 6 करोड़ रुपए लेकर मेरे पिता को लोकसभा का टिकट दिया’

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार Balbir Singh के बेटे उदय जाखड़ का अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप, कहा- ”मेरे पिता 3 महीने पहले राजनीति में आए. उन्होंने टिकट के लिए अरविंद केजरीवाल को 6 करोड़ रुपये दिए. मेरे पास इस बात के विश्वसनीय सबूत हैं, देश का नागरिक और एक बेटा होने के नाते ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं सच बताऊं.”

मतदान से ठीक एक दिन पहले इस खुलासे आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली में 12 मई यानी रविवार को ही वोटिंग है. पश्चिमी दिल्‍ली में जाखड़ का मुकाबला BJP के प्रवेश वर्मा और कांग्रेस के महाबल मिश्रा से होना हैं.

‘मेरा बेटे से कोई वास्ता नहीं’

बलबीर जाखड़ ने पूरे मामले पर कहा है कि उनका अपने बेटे से पिछले 5-6 वर्षों से संपर्क नहीं है. उन्‍होंने कहा कि उदय उनकी पहली पत्‍नी का बेटा है. जाखड़ ने कहा कि ‘उदय जो आरोप लगा रहा है, वह राजनीति से प्रेरित है.’ पार्टी की ओर से उदय के दावे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

‘एजुकेशन के लिए पैसे नहीं दिए’

उदय जाखड़ अपने पिता से खासा नाराज दिख रहे थे,मेरे पिता कभी भी अन्ना हजारे आंदोलन से नहीं जुड़े, नहीं आम आदमी पार्टी से उनका कोई नाता था. ये पैसा सीधा केजरीवाल और गोपाल राय को दिया गया. एजुकेशन के लिए जब मैंने अपने पापा से सहायता मांगी तो वो नहीं दे सके. लेकिन अपने राजनीतिक फायदे के लिए वो पैसे देने को तैयार हो गए. 

उदय का आरोप है कि सिख दंगों के आरोपी यशपाल और सज्जन कुमार की जमानत के लिए बलबीर जाखड़ ने आर्थिक तौर पर मदद की.

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button