Newsराजनीति
Trending

Finance Minister निर्मला सीतारमण के राहत पैकेज पर बोले राहुल गांधी- ये पैकेज नहीं सरकार एक और ढकोसला

Finance Minister कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी केंद्र के नए पैकेज पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ बुनियादी सत्य है- कोई भी बैंकर कर्ज में डूबे व्यवसाय को उधार नहीं देगा। कारोबारियों को अधिक क्रेडिट नहीं उन्हें गैर-क्रेडिट पूंजी की आवश्यकता होती है।

नई दिल्ली, सोमवार को वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने राहत पैकेज का ऐलान कर कोरोना प्रभावित सेक्टरों को 1.1 लाख करोड़ रुपये लोन गारंटी स्कीम का एलान किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पैकेज को धोखा बताया है।

राहुल गांधी (rahul gandhi) ने ट्वीट कर कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सोमवार को घोषित पैकेज का उपयोग परिवारों द्वारा भोजन, दवाओं या अपने बच्चों की शिक्षा पर खर्च करने के लिए नहीं किया जा सकता है। यह पैकेज नहीं सरकार एक और ढकोसला है।

कांग्रेस नेता (congess) और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी केंद्र के नए पैकेज पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ बुनियादी सत्य है- कोई भी बैंकट कर्ज में डूबे व्यवसाय को उधार नहीं देगा। कर्ज के बोड़ा से दबे या नकदी की कमी वाले कारोबार को अधिक क्रेडिट नहीं चाहिए, उन्हें गैर क्रेडिट पूंजी की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़े: Punjab Assembly Election 2022: अरविन्द केजरीवाल ने किये तीन बड़े ऐलान जानिए ?

आपूर्ति का मतलब अधिक मांग (खपत) नहीं है। ऐसी अर्थव्यवस्था में मांग (खपत) नहीं बढ़ेगी जहां नोकरियां चली गई हैं और आय/मजदूरी कम हो गई है। मौजूदा संकट का एक ही जवाब है कि लोगों के हाथ में पैसा दिया जाए, खासकर गरीब ओर निम्न मध्यम वर्ग के लोगों को।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button