FEATUREDNewsबड़ी खबरराजनीति

पूर्व CM जीतनराम मांझी ने कही Bihar के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को लेकर बड़ी बात!

Bihar में चमकी बुखार और लू से लगातार हो रही मौत मामले में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चमकी बुखार और लू से हो रही मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मांझी ने कहा कि मंत्री मंगल पांडे से स्वास्थ्य महकमा नहीं संभल रहा है। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार मंगल पाडे को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दें या फिर उनसे इस्तीफा ले लें।

सुप्रीम कोर्ट ने चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में हुई 150 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में सोमवार को केन्द्र, बिहार और उत्तर प्रदेश सरकार को सात दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। न्यायामूर्ति संजीव खन्ना और न्यायामूर्ति बीआर गवई की पीठ ने बिहार सरकार को चिकित्सा सुविधाओं, पोषण एवं स्वच्छता और राज्य में स्वच्छता की स्थिति की पर्याप्तता पर एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश भी दिया है।

ये भी पढ़ें: बिहार RJD में बड़ा संकट, लालू ने दी तेजस्वी को यह सलाह!

सुनवाई के दौरान एक वकील ने अदालत को बताया कि उत्तर प्रदेश में भी पहले इसी तरह से कई लोगों की जान जा चुकी है। अदालत ने इसका संज्ञान लिया और राज्य सरकार को भी इस पर जवाब दाखिल करने को कहा। मामले पर अगली सुनवाई 10 दिन के बाद की जाएगी।

ये भी पढ़ें: देखें वीडियो: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे की गुंडागर्दी, निगम अधिकारी को बैट से पीटा

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका में मांग की गई थी कि कोर्ट की तरफ से बिहार सरकार को मेडिकल सुविधा बढ़ाने के आदेश दिए जाएं। साथ ही केंद्र सरकार को इस बारे में एक्शन लेने को कहा जाए। बीते बुधवार को अदालत ने इस मामले पर सुनवाई को लेकर हामी भरी थी। मनोहर प्रताप और सनप्रीत सिंह अजमानी की ओर से दाखिल याचिका में दावा किया गया है कि सरकारी सिस्टम इस बुखार का सामना करने में पूरी तरह से फेल रहा है।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button