FEATUREDNews
Trending

कब घटेंगे पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम? धर्मेंद्र प्रधान ने दिया यह जवाब

देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं पेट्रोलियम पदार्थों (Petroleum Products) की बढ़ रही कीमत को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के चौतरफा हमला भी झेल रही है। इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा बयान दिया है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी देखने मिलेगी।

उन्होंने कहा कि तेल उत्पादक देशों से बात कर उनसे तेल का उत्पादन बढ़ाने को कहा है ताकि उपभोक्ताओं को तेल की बढ़ते रेटों से राहत मिल सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मीडिया से बातचीत कर रहे धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि तेल उत्पादक देशों ने पिछले साल अप्रैल में तेल उत्पादन घटाने का फैसला किया था। इसका एक प्रमुख कारण कोरोना महामारी के चलते तेल में आई अचानक कमी को भी माना गया था।

इसके साथ ही अधिक कमाई के चक्कर में इन देशों ने तेल के उत्पादन में कटौती करने का रास्ता अख्तियार किया। प्रधान ने बताया कि अभी ये देश तेल के उत्पादन में कटौती कर ज्यादा मुनाफा लेने का प्रयास कर रहे हैं। अब जब कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है और मार्केट ऑपन हो चुके हैं तो तेल की अचानक मांग बढ़ गई है। यही कारण है कि आपूर्ति की अपेक्षा मांग ज्यादा बढऩे से तेल के दाम अचानक बढ़ गए हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button