टेक गैजेट्सFEATURED

Google Pay में शामिल हुए 3 नए फीचर्स: जानें क्या है ये और कैसे करेंगे आपकी मदद

पिछले कुछ हफ़्तों में Google Pay वॉलेट सेवाओं की शुरुआत और विलय की अफवाहों के कारण सुर्खियों में रहा है। अब जब यह मामला शांत हो गया है, तो हम जानते हैं कि Google Pay ऐप कम से कम भारत में कहीं नहीं जा रहा है। उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करने के लिए, Google ने नई भुगतान सुविधाओं की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को GPay ऐप के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान सेवाओं का लाभ उठाने के तरीके में काफी सुधार करेगी। इन तीन नई सुविधाओं को देखें और जानें कि वे उपयोगकर्ताओं को कैसे लाभान्वित करेंगी।

Google Pay की नई सुविधाएँ

क्रेडिट कार्ड लाभों तक आसान पहुंच: यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी हो सकती है जो लाभ कमाने के लिए कई क्रेडिट कार्ड रखते हैं, क्योंकि कई मामलों में, यह जानना मुश्किल होता है कि कौन सा कार्ड विशिष्ट भुगतान प्रकारों के लिए लाभ देता है। इसलिए, Google चेकआउट के दौरान उपयोगकर्ताओं को क्रेडिट कार्ड के लाभों को दिखाएगा, जिससे प्रासंगिक ऑफ़र और लाभों तक आसान पहुँच हो सकेगी। इसलिए, उपयोगकर्ता आसानी से कार्ड के लाभों की तुलना कर सकते हैं, जिससे यह खोजने की परेशानी कम हो जाती है कि कौन सा क्रेडिट कार्ड उपयोगी होगा।

“अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” का विस्तार: इस सुविधा की घोषणा इस साल की गई थी और अब इसे अमेरिका के उपयोगकर्ताओं के लिए विस्तारित किया जा रहा है। इसमें और भी व्यापारी साइटें और Android ऐप शामिल होंगे जो अमेरिकी क्षेत्र में “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” सुविधा के लिए पात्र होंगे।

स्वतः भरण कार्ड विवरण: यह सुविधा अब Google Chrome और Android डिवाइस पर शुरू की जा रही है, जहाँ उपयोगकर्ता अपने कार्ड विवरण सहेज सकते हैं और क्रेडेंशियल को ऑटोफ़िल करने के लिए डिवाइस की सुरक्षा सुविधाओं जैसे फ़िंगरप्रिंट स्कैन, फ़ेस स्कैन या लॉक स्क्रीन पिन का उपयोग कर सकते हैं। Google ने कहा, “आपके पास अपने डिवाइस को अनलॉक करने के तरीके से ही अपने कार्ड का पूरा विवरण अपने आप भरने का विकल्प होगा।”

Google Pay की इन नई सुविधाओं का उद्देश्य व्यापारियों और ऐप उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा, सुविधा और उपकरणों और सुविधाओं की आसान पहुँच प्रदान करना है, ताकि वे अपने ऑनलाइन भुगतान को त्वरित और परेशानी मुक्त बना सकें। अच्छी खबर यह है कि ये नई सुविधाएँ वैश्विक स्तर पर शुरू की जाएँगी और ये क्रोम के साथ-साथ Android उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होंगी।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button