NewsFEATUREDजरूर पढ़ेबड़ी खबर

हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन Varun Singh का निधन, देखे आखिरी तस्वीरें

तमिलनाडु के कन्नूर के पास हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर में सवार 11 अन्य लोगों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक दुर्घटना में मौत हो गई। इंडियन एयरफोर्स (IAFChopper) की ओर से जानकारी दी गई है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Varun Singh) ही जीवित बचे हैं। भारतीय वायु सेना की ओर से भी इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी गई है।

इंडियन एयरफोर्स की ओर से कहा गया है कि जनरल रावत आज स्टाफ कोर्स के छात्रों और अधिकारियों को संबोधित करने के लिए रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन (नीलगिरी हिल्स) के दौरे पर थे। भारतीय वायुसेना का एमआई 17 वी5 हेलीकॉप्टर उनको लेकर जा रहा था। इसमें सीडीएस व 9 अन्य यात्रियों और 4 सदस्यों का एक दल मौजूद था। हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक दुखद दुर्घटना का शिकार हो गया।

WhatsApp Image 2021 12 15 at 12.53.15

भारतीय वायु सेना की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि हमें गहरे अफसोस के साथ यह कहना पड़ रहा है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और विमान में सवार 11 अन्य लोग दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मारे गए हैं।

WhatsApp Image 2021 12 15 at 12.53.50

शौर्य चक्र से सम्मानित

साल 2020 में एक हवाई इमरजेंसी के दौरान अपने LCA तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए वरुण सिंह को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है. इस साल के स्वतंत्रता दिवस पर इस कैप्टन को इस सम्मान से नवाजा गया था.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button