FEATUREDNewsजरूर पढ़ेजुर्मबड़ी खबरभारत

हैदराबाद गैंगरेप: महिला डॉक्टर की फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hedrabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। महिला डॉक्टर की डीएनए रिपोर्ट (DNA Report) आने के बाद फॉरेंसिक जांच में भी नए खुलासे हुए हैं। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि डॉक्टर को मारने से पहले आरोपियों ने जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी।

फॉरेंसिक रिपोर्ट के खुलासे

अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया (The Times of India) के मुताबिक पोस्टमॉर्टम फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी (Postmortem Forensic Toxicology report) में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला डॉक्टर की लिवर टिशूज (liver Tissue) में शराब के अंश मिले हैं। बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने डॉक्टर का रेप और मर्डर करने से पहले जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी। अब पुलिस के इन दावों की पुष्टि हो गई है।

यह भी पढ़े: तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

यह भी पढ़े: हैदराबाद गैंगरेप के आरोपी की पत्नी बोली- जहां पति को मारा, वहीं मुझे भी मार दो

DNA रिपोर्ट में क्या मिला?

बता दें कि महिला डॉक्टर की बॉडी की हड्डियों को DNA जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट के मुताबिक ये DNA डॉक्टर के परिवारवालों से मैच कर गया है। इसके अलावा पीड़िता के कपड़ों से सेमिनल सैंपल लिए गए थे। DNA जांच से इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि घटना स्थल पर पाए गए सेमिनल के दाग (Seminal Stains) चार आरोपियों के ही थे।

शव को सुरक्षित रखने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के शव सुरक्षित रखने के हाईकोर्ट का आदेश फिलहाल बरकरार रहेगा। तेलंगाना हाईकोर्ट ने नौ दिसंबर को अधिकारियों को 13 दिसंबर तक चारों शवों को संरक्षित करने का आदेश दिया था। शीर्ष अदालत ने यह भी स्पष्ट किया कि आयेाग की जांच के दौरान कोई अन्य अदालत जांच नहीं करेगा। इस मामले की जांच के लिए शीर्ष अदालत ने तीन सदस्यीय आयोग का गठन किया है जिसकी अगुवाई उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश वी एस सिरपुरकर कर रहे हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button