Newsजरूर पढ़ेबड़ी खबरभारत
Trending

दिल्ली में शराब पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी बढ़ोत्तरी, रेट सुनकर जनता के उड़े होश..

देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में केजरीवाल की सरकार (Kejriwal Government) ने आम लोगों लॉकडाउन (Lock Down) के बीच एक और बड़ा झटका दिया है। गौरतलब है की शराब पर 70 फीसद का कोरोना टैक्‍स लगाने के बाद अब पेट्रोल और डीजल पर भी टैक्‍स बढ़ा दिया गया है।

लिहाज़ा अब लोगों को इसके लिए ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे। दिल्‍ली सरकार ने ऑटो फ्यूल पर लगने वाला VAT बढ़ा दिया। बता दें की केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद से अब पेट्रोल की कीमत में 1.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर की दर से इजाफ़ा हो गया है। जिसके सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा।

यह भी पढ़े: Redmi Note 9 Pro SALE शुरू, अभी खरीदने पर मिलेगी 1,000 रुपये की छूट

पेट्रोल पर वैट की दर 30 प्रतिशत तक बढ़ाई गई है, वहीं डीजल के दाम में भी 30 फीसदी का इजाफा किया गया है।

शराब भी हुई महंगी

देश भर में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी थी जिसमें देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी शामिल थी। शराब लेने के लिए जरूरी शर्तों का पालन करना अनिवार्य किया गया था। शराब के ठेके खुलने पर कई किलोमीटर लम्बी कतारे भी देखने को मिली, लेकिन शराब के शौकीनों को यह खबर सुन कर बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है की शराब पर 70 प्रतिशत अतिरिक्‍त कोरोना टैक्‍स लगाया आएगा। ये नया टैक्स शराब के MRP पर तत्काल लागू कर दिया गया है। इसके बाद 1000 रुपए के शराब की बोतल के लिए लोगों को 1700 रुपए का भुगतान करना होगा।


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और Telegram पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button