NewsCricket

IND vs SA 3rd Test: भारत की ख़राब शुरुआत, 223 पर ऑलआउट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच आज से केपटाउन खेला जा रहा है। तीन मैचों की श्रृंखला में दोनों ही टीम एक एक मैच जीत कर बराबरी पर है।

भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए आये भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दोनों ही ओपनर्स केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जल्दी ही पवेलियन लौट गए। विराट कोहली (79) और पुजारा (43) के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा। भारत की पूरी टीम तीसरे सत्र तक 223 रन बना के ऑलआउट हो गयी।

भारत ने पहले और दूसरे सत्र में दो-दो विकेट गंवाए लेकिन अंतिम सत्र में भारत ने अपने बचे सभी छह विकेट गंवा दिए। विराट ने अपना 28वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 201 गेंदों पर 79 रन की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

विराट ने पुजारा और ऋषभ पंत के साथ तीसरे और पांचवें विकेट के लिए 153 गेंदों में 62 और 113 गेंदों में 51 रन क्रमशः जोड़े। भारत ने लंच तक दो विकेट खोकर 75 और चायकाल तक चार विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से अपना 50वां टेस्ट खेल रहे कगिसो रबाडा ने 22 ओवर में 73 रन पर चार विकेट और मार्को येनसेन ने 18 ओवर में 55 रन पर तीन विकेट लिए। भारत के 223 रन के जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही है।

अफ्रीका की टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। बुमराह ने कप्तान डीन एल्गर को पवेलियन भेजा। एल्गर ने 16 गेंद में तीन रन बनाए। पहले दिन स्टंप तक एडन मार्करम 8 और केशव महाराज 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button