खेलCricket

Ind vs SA, 3rd Test, Day 2: बुमराह ने झटके पांच विकेट , भारत को 70 रनों बढ़त

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट का दूसरा दिन बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया गया है। भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे एक एक कर अफ्रीका के हर बल्लेबाज़ ने घुटने टेक दिए।

जसप्रीत बुमराह ने क्रिकेट के सबसे लम्बे प्रारूप में अपने सर्वश्रेष्ठ पांच विकेटों में से एक के साथ अपने आलोचकों का मुँह बंद कर दिया और साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई के साथ मिल कर दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका पर अपनी टीम को थोड़ी बढ़त दिलाई। एक छोर से बुमराह (23.3-8-42-5) ने पांच विकेट लेकर भारतीय गेंदबाजी की कमान संभाल रखी थी तो वहीं दूसरी छोर से शमी (2 विकेट), उमेश यादव (2 विकेट) और शार्दुल ठाकुर (1 विकेट) ने अफ़्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर रवाना करते रहे।

भारतीय गेंदबाज़ो ने अफ़्रीकी टीम को 210 रन पर ऑलआउट कर भारत को 13 रनों की बढ़त दिलाई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कीगन पीटरसन ने सर्वाधिक 72 रन बनाये। Petersen (72) ने van der Dussen (21) के साथ मिल कर चौथे विकेट के लिए 67 रन जोड़े।

भारत की दूसरी इनिंग की शुरुआत बेहद निराशजनक रही। दोनों ही ओपनर्स राहुल (10) और मयंक अग्रवाल (7) पवेलियन लौट चुके है। वही क्रीज़ पर कोहली (14*) और पुजारा (9*)खेल रहे है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 70 रनो की बढ़त बना ली है। भारत को अगर ये सीरीज अपने नाम करनी है तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी बढ़त बनानी होगी।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button