NewsCricketFEATUREDखेल
Trending

India vs England Womens: 7 वर्षों बाद भारतीय महिलाएं खेल रही है पहला टेस्ट, 5 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

India vs England Womens: ब्रिस्टल में मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम अपने इंग्लैंड दौरे के अभियान की शुरुआत टेस्ट मैच से कर रही है। गौरतलब है कि यह भारतीय टीम का लगभग 7 वर्षों बाद पहला टेस्ट मैच होगा । भारत ने अपना आखिरी टेस्ट साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 2014 में मैसूर में खेला था।

भारत के लिए 5 खिलाडियों ने अपना टेस्ट पदार्पण किया जिसमे 17 वर्ष की शैफाली वर्मा, आलराउंडर दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर और विकेटकीपर तानिया भाटिया शामिल है। दुनिया के हर कोने से क्रिकेट प्रशंसक शैफाली वर्मा के पदार्पण से काफी उत्साहित है। अभी हाल ही में शैफाली ने टी-20 की बैटिंग रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। क्रिकेट समीक्षकों को उनमें वीरेंदर सेहवाग की काफी छवि दिखती है। हालाँकि यह देखना भी दिलचस्प होगा की भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें किस क्रम में बल्लेबाजी करवाता है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में जहाँ पारी की शुरुआत करती हैं लेकिन एक दूसरी राय यह भी है कि मध्य क्रम में उनकी आक्रामकता का बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है । अन्यथा उनका अति आक्रामक रवैया नयी गेंद के सामने कहीं उल्टा ना पड़ जाए।

वहीँ दूसरी ओर इंग्लैंड की सोफ़िया डंकली ने भी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके इतिहास रच दिया। वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली पहली अश्वेत खिलाडी बनी।

गौरतलब है कि 2014 में वोर्म्स्ले में 8 खिलाडियों के पदार्पण के बावजूद भारतीय महिलाओं ने इंग्लैंड को 6 विकेट से परास्त किया था।एक और गौर करने वाली बात है कि अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो लगातार ४ टेस्ट जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button