NewsFEATUREDएशियाविदेश

INDIAN PHOTOJOURNALIST : Danish Siddiqui अफगानिस्तान में हुई हत्या

Indian Photojournalist (भारतीय फोटो पत्रकार) दानिश सिद्दीकी ( Danish Siddiqui) एक पुलित्जर पुरस्कार विजेता, अफगानिस्तान के कंधार (Kandhar) में मारा गया है, अफगान सुरक्षा बलों के साथ एक रिपोर्टिंग असाइनमेंट पर, अफगान एंबेसडर फरीद ममुंडजे (Farid Mamundzay) ने शुक्रवार को कहा।

“कल रात कंधार में एक दोस्त दानिश सिद्दीकी की हत्या की दुखद खबर से बहुत परेशान हूं। भारतीय पत्रकार और पुलित्जर पुरस्कार विजेता अफगान सुरक्षा बलों में शामिल थे। मैं उनसे 2 हफ्ते पहले उनके काबुल जाने से पहले मिला था। उनके परिवार और रायटर के प्रति संवेदना, ”ममुंडज़े ने ट्वीट किया।

अफगान राजदूत फरीद मजुंदजाय का ट्वीट

डेनिश सिद्दीकी रॉयटर्स के लिए काम करते थे |

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सिद्दीकी की हत्या कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में की गई थी। और विवरण नहीं दिया।

सिद्दीकी ने हाल ही में एक पुलिसकर्मी को बचाने के लिए अफगान विशेष बलों द्वारा एक मिशन पर रिपोर्ट किया था, जो दूसरों से कटा हुआ था और तालिबान से घंटों तक अकेले ही लड़ा था। उनकी रिपोर्ट में अफ़ग़ान बलों के वाहनों को रॉकेट से निशाना बनाए जाने की ग्राफिक छवियां शामिल थीं।

इसी नाम के प्रांत की राजधानी, दक्षिणी शहर कंधार में और उसके आसपास भीषण लड़ाई की सूचना मिली है। तालिबान ने शहर के पास के प्रमुख जिलों पर कब्जा कर लिया है और राजधानी के बाहरी इलाके में एक पुलिस जिले में अफगान बलों को लगाया है।

भारत ने शहर में सुरक्षा स्थिति के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच 10 जुलाई को कंधार में वाणिज्य दूतावास से लगभग 50 राजनयिकों, सहायक कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों को भारतीय वायु सेना की उड़ान से निकाला।

पिछले कुछ दिनों में, स्पिन बोल्डक जिले में तालिबान द्वारा पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में चमन से जुड़े एक प्रमुख सीमा पार पर कब्जा करने के बाद भारी लड़ाई देखी गई है।

FOLLOW 7C NEWS FOR MORE NEWS UPDATE ON FACEBOOK AND TWITTER

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button