FEATUREDNewsबड़ी खबरराजनीति

‘जन-गण-मन’ बीच में रोक ‘वंदे मातरम’ गाने लगे पार्षद, BJP मेयर बोले- जुबान फिसल गई, देखें video

Indore: इंदौर नगर निगम के बजट सम्मेलन के दौरान कुछ लोगों की गफलत के कारण बुधवार को विवाद खड़ा हो गया, जब राष्ट्रगान ‘जन-गण-मन’ का गायन बीच में रोककर अचानक राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ गाना शुरू कर दिया. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसके एक दृश्य में महापौर और स्थानीय भाजपा विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ भी दिखायी दे रही हैं. इंदौर नगर निगम पर भाजपा का कब्जा है..

यह भी पढ़े: उधर Mulayam Singh की बिगड़ी तबियत और इधर Shivpal ने दिया बड़ा बयान!


चश्मदीद सूत्रों ने बताया कि नगर निगम के बजट सम्मेलन की शुरुआत के दौरान पार्षदों और अन्य लोगों ने राष्ट्रगान (जन-गण-मन) गाना शुरू कर दिया. वहां उपस्थित अन्य लोगों ने भी इसका समवेत स्वर में अनुसरण शुरू कर दिया. लेकिन गलती का अहसास होते ही निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के सम्मेलन में कुछ ही सेकंड बाद ‘जन-गण-मन’ को अधूरा छोड़ दिया गया और अचानक ‘वंदे मातरम’ का गायन शुरू कर दिया गया. फिर राष्ट्रगीत को पूरा गाया गया.

बहरहाल, कुछ विपक्षी पार्षदों ने नगर निगम के सम्मेलन में हुई चूक को राष्ट्रगान के अपमान का मामला करार देते हुए दोषी लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है. इस बारे में पूछे जाने पर नगर निगम के सभापति अजय सिंह नरूका ने कहा, ‘यह चूक संभवतः किसी पार्षद की जुबान फिसलने से हुई. हालांकि, इस चूक के पीछे मुझे किसी की कोई दुर्भावना प्रतीत नहीं होती. लिहाजा इस मामले को बेवजह तूल नहीं दिया जाना चाहिये.”

उन्होंने कहा कि यह पुरानी परंपरा है कि नगर निगम के सत्र की शुरूआत में राष्ट्रगीत “वंदे मातरम” गाया जाता है, जबकि राष्ट्रगान “जन-गण-मन” के गायन के साथ सदन का सत्रावसान होता है.

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button