विदेशNewsबड़ी खबर

Israel Airstrike: विराम के बाद दूसरी बार गाजा पर हवाई हमले शुरू किए

Israel Airstrike: हमास के उग्रवादियों ने इजरायल की प्रतिक्रिया के संकेत देते हुए सीधे तीसरे दिन इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारे लॉन्च किए । पिछले महीने के 11 दिन के संघर्ष के बाद संघर्ष विराम अब टाटर में दिखाई देता है ।

जेरुसलेम: इजरायली सेना ने कहा, इजरायल ने गुरुवार देर शाम गाजा पट्टी पर हमास द्वारा शुरू किए गए “आगजनी गुब्बारे” के जवाब में “प्रतिक्रिया में” हवाई हमले किए ।

यह दूसरी बार है जब कई दिनों से हड़तालों के साथ हुई है क्षेत्र के संघर्ष विराम तेजी से कमजोर लग रही है ।

हड़तालों से हताहतों की तत्काल कोई सूचना नहीं थी, जिसे गाजा शहर से सुना जा सकता है ।

अस्थिर संघर्ष विराम

पिछले महीने 11 दिन के संघर्ष के दौरान लगभग 240 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से दर्जनों बच्चे थे, जिसे मिस्र के एक संघर्ष विराम द्वारा समाप्त कर दिया गया था ।

लेकिन वह शांति व्यवस्था अब एक धागे से लटक रही है, जिसके बाद क्षेत्र के उग्रवादी हमास द्वारा जुटाए गए कार्यकर्ताओं ने इजरायल की प्रतिक्रिया को सीधे तीसरे दिन के लिए इसराइल में आग लगानेवाला गुब्बारे शुरू किए , इजरायली प्रतिक्रिया का संकेत दिया ।

हमास के सैन्य यौगिकों को निशाना बनाया गया

इजरायल के रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा, पिछले दिनों गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में आगजनी के गुब्बारे दागे गए ।

“जवाब में… सैन्य बयान में कहा गया है कि लड़ाकू विमानों ने सैन्य यौगिकों और हमास आतंकी संगठन से संबंधित एक रॉकेट प्रक्षेपण स्थल को मारा । “आईडीएफ ने विभिन्न परिदृश्यों के लिए अपनी तत्परता बढ़ा दी है और गाजा में हमास के आतंकी ठिकानों पर प्रहार करना जारी रखेगा ।

अमेरिका: ‘ इजरायल की सुरक्षा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ‘

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा कि उन्होंने इजरायली विदेश मंत्री यायर लापिड के साथ बात की थी, जो हाल ही में नए प्रधानमंत्री नताली बेनेट के मंत्रिमंडल के हिस्से के रूप में स्थापित किया गया था ।

ब्लिंकेन ने इजरायली हवाई हमलों के बाद ट्वीट किया, हमने इजरायल की सुरक्षा, हमारे द्विपक्षीय संबंधों और आगे की चुनौतियों के प्रति अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता पर चर्चा की ।

विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक अलग बयान में कहा, पिछले दो दिनों में हुए हवाई हमलों का कोई जिक्र नहीं होने के साथ उन्होंने इजरायल-फिलिस्तीनी संबंधों को व्यावहारिक तरीकों से बेहतर बनाने की जरूरत पर भी चर्चा की ।

मिस्र में संघर्ष विराम को मजबूत करने की कोशिश के रूप में आग के नए आदान-प्रदान की व्यवस्था में मदद मिली ।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button