बड़ी खबरFEATURED

लव जिहाद: दोस्ती करने से इनकार किया तो छात्रा को जिंदा जलाया, हुई मौत

झारखंड में जिस अंकिता (Ankita) के ऊपर शाहरुख हुसैन (Shahrukh Hussain) नाम के लड़के ने पेट्रोल (Petrol) छिड़कर आग लगाई थी, अंकिता ने बीती रात अस्पताल में इलाज के दौरान अपनी अंतिम साँस ली। इस मामले में आरोपी शाहरुख समेत दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

घटना से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है और बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज दुमका बाजार में बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है. हालात को काबू में करने के लिए दुमका (Dumka) शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया.

क्या है मामला

एकतरफा प्यार में विफल रहने के बाद शाहरूख हुसैन नामक युवक ने 12वीं की छात्रा पर गत 23 अगस्त, 2022 को पेट्रोल छिड़कर उसके ही घर में ही जला दिया गया था. बेहद गंभीर स्थिति में उसे दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Phulo Jhano Medical College) में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स, रांची रेफर कर दिया गया था. घटना के तुरंत बाद आरोपी शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था. बताया गया कि आरोपी शाहरुख युवती से एकतरफा प्यार करता था, लेकिन युवती उससे बात करना पसंद नहीं करती थी. आरोपी हमेशा युवती को परेशान करते रहता था. दोस्ती करने के लिए कई बार दबाव दिया, पर स्वीकार नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी. इसी के आधार पर उसने घर में सोयी युवती के उपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दिया था. जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गयी थी.

नहीं है पछतावा

इसी बीच आरोपी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें आरोपी शाहरुख हुसैन पुलिस की हिरासत में नज़र आ रहा। गौर करने वाली बात ये है की घटना को अंजाम देने के बाद भी शाहरुख हुसैन के चेहरे पर कोई पछतावा नहीं है, वह वीडियो में हस्ता नज़र आ रहा है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

वहीं दुमाक में बिगड़े हालात को संभालने के लिए प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी है. किसी भी बाहरी व्यक्ति को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है और शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है.

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button