News

JNU हिंसा: VC ने किया खुलासा, बोले- हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहे बाहरी छात्र

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के कुलपति जगदीश कुमार (VC Jagadesh Kumar) ने शनिवार को यहां पढ़ने वाले छात्रों के साथ बैठक की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी कैंपस के हॉस्टल में कुछ छात्र अवैध रूप से रह रहे हैं। ये वही लोग हैं जो JNU (JNU Violence) में आतंक का माहौल बना रहे हैं, क्योंकि उन्हें विश्वविद्यालय से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों JNU में हुई हिंसा के बाद कई छात्रों ने हॉस्टल छोड़ दिये हैं। हमने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं ताकि निर्दोष छात्रों को किसी भी तरह का नुकसान ना हो। उन्होंने यह भी कहा कि हॉस्टल परिसर में हर जगह CCTV लगाए जाएंगे। वीसी जगदीश कुमार ने शनिवार को JNU में पढ़ने वाले छात्रों के साथ मीटिंग के दौरान ये बातें कही।

हिंसा करने वाले सभी दोषियों पर कार्रवाई

इससे पहले शुक्रवार को वीसी जगदीश कुमार ने दिल्ली पुलिस की प्रेस-कॉन्फ्रेंस के बाद कहा था कि हम चाहते हैं कि हिंसा करने वाले सभी दोषियों पर कार्रवाई हो। उन्होंने कहा था कि आशा है दोषियों की पहचान होगी और उन्हें सजा भी मिलेगी। दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर JNU हिंसा में शामिल छात्रों की फोटो जारी की थी। जिसमें चार लेफ्ट और दो एबीवीपी से जुड़े हुए हैं।

आरोपियों में JNU के पूर्व छात्र चुनचुन कुमार, जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष, डोलन सामंता, विकास विजय, प्रिया रंजन, सुचेता तालुकदार, पंकज मिश्रा, योगेंद्र भारद्वाज और विकास पटेल के नाम शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि इन सभी के खिलाफ सबूत जुटाने में सीसीटीवी कैमरों की मदद ली गई।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button